देश

कांग्रेस नेता का वादा- बनवाऊंगा ऐसा श्मशान कि लोग मरने की मांगेंगे मुराद !

'ऐसा शमशान बनाउंगा कि 80 साल के बुजुर्गों का मरने का दिल करेगा'

लोक सभा चुनाव सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से बयानबाजी भी तेज हो गई है। चुनाव के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है।  अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं।  इस बीच बताते चले  गुरुवार को देशभर में दूसरे चरण के लिए मतदान संपन्न हुआ। चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियो ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है ऐसे में कुछ उम्मीदवार को जनता से ऐसे ऐसे वादों की बौछार कर जा रहे हैं कि कोई सुन ले तो हैरान हो जाए। इसी बीच कांग्रेस के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वरिंग ने जनता से एक अजीबो गरीब वादा कर दिया है। ये बयान श्मशान घाटों की साज सज्जा को लेकर दिया गया है।

जानिए क्या है मामला 

कांग्रेस विधायक ने ये वादा तब किया जब फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी  के उम्मीदवार मोहम्मद शदी के चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे| उन्होंने कहा- यहां अकाली दल ने श्मशान घाटों पर किसी का ध्यान हीजाता। लेकिन आने वाले समय में हमारी कांग्रेस पार्टी शान घाटों पर लाखों रुपये खर्च करेगी। प्रदेश में ऐसे श्मशान घाट बनायेंगे कि 80 साल के बुजुर्गों को मन करेगा कि वो जल्द ही मर जाएं और श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए जाएं।

आगे उन्होंने यहाँ तक कह डाला जिसे सुनकर लोग हैरान तक हो गए उन्होंने चुनावी अभियान को सम्भोधित करते हुए कहा  ‘घर के बच्चे कहेंगे कि ये बुजुर्ग मरते क्यों नहीं, तो उन्हें भी इस श्मशान घाट में लेकर आएं। अभी श्मशान घाट का हाल देखो, कुत्ते यहां पर घूम रहे हैं।’ हालांकि जब इस सब का वीडियो वायरल हुआ तो वडिंग ने कहा कि ‘मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर वायरल किया गया था। मेरे कहने का ये मतलब कतई नहीं था, मैं तो बुजुर्गों की बहुत इज्जत करता हूं।’

Back to top button