जरा हट के

एक्टर ने इसलिए लिया लड़की बनने का फैसला, फिर जो हुआ उस पर यकीन नहीं होगा !

हाल ही में सैफ अली खान की फिल्म कालाकांडी आई थी. इस फिल्म में एक अभिनेत्री भी हैं, जिन्होंने फिल्म में एक अहम रोल निभाया है. शायद बहुत से लोगों ने इस अभिनेत्री का नाम पहली बार सुना होगा. आज हम आपको नेरी सिंह के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानकार आपको बेहद हैरानी होगी. नेरी सिंह हमेशा से एक लड़की नहीं थे बल्कि उनका उनका जन्म तो एक लड़के के रूप में हुआ था. उस समय उनका नाम नरेन्द्र सिंह था. फिर उसके बाद उन्होंने एक लड़की बनने का फैसला किया.

लड़के से लड़की बनने का फैसला

अब आप सभी ये सोच रहे होंगे कि आखिर उन्होंने लड़के से लड़की बनने का फैसला क्यों लिया ? इसका खुलासा नेरी ने हाल ही में किया है. नेरी सिंह ने बताया कि जब मैं लड़का थी तो डांस शोज में खूब हिस्सा लेती थी. उस समय मैं डांस को महिला की तरह एन्जॉय करती थी. इतना ही नहीं कभी-कभी तो मैं लड़कियों के कपड़े पहनकर डांस किया करती थी. इससे मुझे ज्यादा लोग देखते थे. इसके बाद मैंने महसूस किया कि महिला के रूप में मेरे डांस को ज्यादा लोग देखते हैं.

महिला बनने की वजह

दरअसल, लोग यह देखकर बेहद हैरान हो जाते थे कि मैं एक लड़का होकर भी कैसे एक महिला की तरह आश्चर्यजनक डांस कर रहा हूँ. इतना ही नहीं आगे नेरी ने बताया कि उन्होंने एक लड़के के रूप में एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में पार्टिसिपेट किया था. जहाँ प्रोडूसर ने उस समय मुझसे कुछ और मांग की लेकिन मैंने यह कहकर मना कर दिया कि मैं महिला बनकर नेशनल टीवी पर डांस नहीं कर सकता. चैनल वालों ने फराह खान को मुझे मनाने के लिए कहा और जब एक सफल और चर्चित व्यक्ति आपके काम की सराहना करता है तो आप उसे मना नहीं कर पाते. मैंने भी ऐसा ही किया.वह एपिसोड काफी हिट भी हुआ था.


उसके बाद सोनी टीवी ने बहुत बार उन्हें शो में बुलाया. एक महिला के रूप में डांस करके नेरी काफी हिट भी हुई थी. इसके बाद उन्होंने ये फैसला कर लिया कि वो हमेशा के लिए एक महिला बन जाएंगी. महिला बनने के बाद नेरी ने बॉलीवुड की फिल्म तमाशा और मॉम में भी काम किया.

महिला बनने के बाद बॉलीवुड में एंट्री

नेरी ने बताया कि एक बार कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की टीम के एक सदस्य ने उन्हें फ़ोन करके ऑडिशन के लिए बुलाया. उसके एक महीने के बाद फ़ोन आया और उन्हें ऑफिस बुलाया गया. उनकी टीम ने कहा कि उन्हें एक हिजड़े का रोल करना है. पहले तो उन्होंने मना कर दिया लेकिन जब बाद में उन्हें पता चला कि फिल्म में रणबीर कपूर भी हैं तो वो झट से मान गई. दरअसल नेरी रणबीर की बहुत बड़ी फैन है इसलिए उन्होंने इस रोल के लिए हाँ कर दी. तो इस तरह नरेन्द्र सिंह से नेरी सिंह बन गई.

Back to top button