खेलजरा हट के

LIVE: सिंधु क्वार्टर फाइनल में, हॉकी टीम जीती, आगे बढ़े तीरंदाज अतनु, मुक्केबाजी में सतीश मेडल के करीब

भारत के सतीश कुमार (रेड जर्सी) जमैका के मुक्केबाज पर पंच जमाते हुए।

टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार को भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार शुरुआत की है। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 3-1 से हराया। तीरंदाजी में अतनु दास पुरुष सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

बॉक्सिंग में पुरुषों की 91+ किलोग्राम वेट कैटेगरी में सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। पहले राउंड में बाय पाने वाले सतीश ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराया। सतीश अब मेडल पक्का करने से एक जीत की दूरी पर हैं।

सिंधु ने प्री क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 12 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 41 मिनट में 21-15, 21-13 से हरा दिया। वहीं, पुरुष हॉकी में भारतीय टीम ने पूल ए के मुकाबले में अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर अंतिम-8 में जगह पक्की कर ली है।

पति-पत्नी दोनों प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
तीरंदाजी में भारत के अतनु दास ने बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ कोरिया के झिनयेक ओह को शूट आउट में हरा दिया। दोनों तीरंदाज पांच सेट के बाद 5-5 की बराबरी पर थे। शूट आउट में कोरियाई तीरंदाज ने 9 का स्कोर बनाया। अतनु दास ने परफेक्ट 10 के स्कोर के साथ मैच जीत लिया। अतनु दास प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। इससे पहले उन्होंने दिन के अपने पहले मुकाबले में चाइनीज ताइपेज के डेन युचेंग को 6-4 से हराया था। अतनु से पहले उनकी पत्नी दीपिका कुमारी पहले ही महिला सिंगल्स में अंतिम 16 में जगह बना ली है।

पुरुष हॉकी में रियो ओलिंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट टीम अर्जेंटीना को हराने के बाद पूल ए में भारत के 9 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर कायम है। भारत को आखिरी पूल मैच जापान के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है। भारतीय टीम का अपने पूल में टॉप-4 में रहना तय हो गया है। भारत की ओर से तीसरे क्वार्टर में वरुण कुमार और चौथे क्वार्टर में विवेक सागर प्रसाद और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया है।

Back to top button