ख़बरजरा हट के

जब दुनिया में आया ये नन्हा मेहमान, हाथ में थामे था अपनी मौत का सामान

एक नन्हें बच्चे का दुनिया में पहला कदम बेहद खास होता है लेकिन सोचिए कोई ऐसा बच्चा जो अपनी मौत का समान हाथ में लेकर पैदा हो तो क्या होगा? जी हां एक नन्हें मेहमान ने दुनिया में कदम तो रखा लेकिन अपनी मौत को थामे हुए.

दरअसल एक महिला ने गर्भनिरोधन के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लिया.और फिर भी वो मां बन गई. पूरी हकीकत से रूबरू होने के बाद थोड़ी देर के लिए आप सोच में पड़ जाएंगे.मामला अमेरिका के टेक्सास का है. ‘लूसी हेलन’ बच्चे नहीं चाहती थीं, इस लिए उसने टेक्नोलॉजी का सहारा लेना सही समझा और गर्भनिरोधक डिवाइस का उपयोग किया.

वहीं किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. इस डिवाइस का इस्तेमाल करने के ठीक 4 महीने बाद वो प्रेग्नेंट हो गई. उसने एक खूबसूरत से बच्चे को जन्म दिया. क्यूट से बच्चे की ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

इस बच्चे ने डिवाइस को अपने हाथों में पकड़ रखा है. लूसी ने फोटो भी शेयर की है, जिसका कैप्शन है “Mirena Fail!” डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और उसका वजन भी बाकी बच्चों की तुलना में ज्यादा है.

इंटरव्यू के दौरान लूसी कहती हैं कि इस बच्चे को हमने प्लान नहीं किया था, लेकिन इसके जन्म की उन्हें असीम खुशी है. पहले कभी खुद को इतना खुशनसीब महसूस नहीं किया. इस बच्चे को देखकर हर किसी के मुंह से ये बात जरूर निकली की जांकों राखे साईयां मार सके ना कोय.

Back to top button