गैजेट ज्ञान

LG का K12+ हुआ लॉन्च, जानिए खास फीचर्स और कीमत

हाल ही में लॉन्च हुआ LG K12+ फोन LG K40 का नया वेरिएंट है. ये मिड-रेंज फोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है. इस स्मार्टफोन की खासियत है कि इसका फ्रंट कैमरा भी डीएसएलआर मोड में काम करता है. यानी कि फ्रंट कैमरा में बैकग्राउंड ब्लर करने और फोरग्राउंड को बेहतर बनाने के लिए पोर्टेट मोड दिया गया है.

स्पेसिफिकेशन और फीचर
LG K12+ में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, यूजर चाहे तो इस स्पेस को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2टीबी तक बढ़ा सकता है. इसके अलावा फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर मौजूद है जोकि फोन की स्पीड और मल्टीटास्किंग परफॉर्मेंस को बढ़ाता है. फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी पावर दी गई है.

इस डुअल-सिम स्मार्टफोन में 720×1440 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 5.7 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला LG K12+ एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. बैक साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी मौजूद है. इसके साथ ही फोन में 4जी एलटीई कनेक्टिविटी के अलावा वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट भी दिए गए हैं.

कैमरा सेटअप की बात करें तो LG K12+ में एफ/2.0 अपर्चर से लैस 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. ये कैमरा सेंसर एलईडी फ्लैश और एचडीआर सपोर्ट के साथ आता है. खास बात ये कि फोन में मौजूद गूगल लेंस इंटीग्रेशन तस्वीरों को पहचान सकता है. बेहतरीन सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन फोन में एफ/2.0 अपर्चर से लैस 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन के फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश मौजूद है.

कीमत
ब्राज़ील में यह फोन मोरक्कन ब्लू, प्लेटिनम ग्रे और ब्लैक, इन तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. LG K12+ की शुरुआती कीमत 1,199 ब्राजीलियन रियल यानी करीब लगभग 21,200 रुपये है. फिलहाल ये फोन इंडियन मार्केट में कब तक लॉन्च होगा, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Back to top button