देश

कई दिग्गजों ने एक साथ छोड़ी भाजपा, बड़ा आरोप भी लगाया

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को झटका लगने की ख़बर है। बिहार की पूर्व उद्योग और आपदा प्रबंधन मंत्री तथा भाजपा नेत्री रेणु कुशवाहा ने पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया है। वो पार्टी से नाराज़ चल रही थीं। लंबे समय से पार्टी से नाराज़ रेणु के साथ उनके पति विजय कुमार ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया। नरेंद्र कुमार कुशवाहा और पूर्व विधायक पूनम देवी के भी भाजपा छोड़ने की ख़बर है।

एक प्रेस वार्ता में उन्होंने भाजपा छोड़ने का एलान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बात तो करती है ‘सबका साथ, सबका विकास की लेकिन काम सिर्फ़ ‘ख़ास का ही होता है। भाजपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी में अल्पसंख्यकों और कुशवाहा समाज की भारी अनदेखी है। उन्होंने कहा कि टिकट बँटवारे में भी ये साफ़ दिखता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के बड़े नेताओं से मिलना चाहो तो मिल नहीं सकते हो..पैसे लेकर टिकट बाँटा जा रहा है।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र ख़त्म हो गया है। पूर्व विधायक पूनम देवी ने जंस प्रेस वार्ता में कहा कि एक समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा को ‘भारत जलाओ पार्टी बोला था, आज वो उसी दल के साथ खड़े हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर समाज बाँटने का आरोप लगाया। नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने इस मौके पर कहा कि अब वो किसी पार्टी में नहीं हैं।

रेणु कुशवाहा 9 साल तक नीतीश कुमार की कैबिनेट में मंत्री थीं। मंत्री पद पर जब वो थीं तो उन्होंने नीतीश कुमार को राखी भी बांधी थी। परंतु 2014 चुनाव के पहले वो जदयू छोड़ भाजपा में चली गईं। उनके पति विजय कुमार सिंह 2014 में मधेपुरा से चुनाव लड़ चुके हैं।

Back to top button