गैजेट ज्ञान

नए JIO फोन में है ये खास फीचर, खोए फैमिली मेंबर्स को ढूंढने का करेगा काम

टेलीकॉम मार्केट में जियो के आने से ही लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लगी. पहले बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी. बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया.

हाल ही में मुकेश अंबानी की कंपनी ने प्रयागराज कुंभ के लिए ‘कुंभ जियोफोन’ लॉन्च किया है. ये कंपनी का पुराना 4G फीचर फोन ही है, लेकिन इसमें कुंभ से जुड़े कई एडिशनल फीचर्स मिलेंगे. जैसे, कुंभ जाने के लिए बस, ट्रेन, रियल टाइम ट्रेवल इन्फॉर्मेशन, स्नान का समय, रेलवे कैम्प मेला जैसी जानकारियां मिलेंगी. इस फोन में इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी मौजूद रहेंगे.

501 रुपए में मिलेगा नया फोन

कुंभ जियोफोन, रिलायंस जियो के 1500 रुपए वाला फीचर फोन है, लेकिन इसमें कुंभ से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी. कंपनी के मुताबिक, इस फोन को एक्सचेंज ऑफर के तहत सिर्फ 501 रुपए में खरीद सकते हैं. ऑफर के तहत, इस फोन को खरीदने पर 501 रुपए रिफंडेबल सिक्योरिटी के रूप में और 594 रुपए का रिचार्ज कराना होगा, जिसमें 6 महीने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा मिलेगा.

 

Back to top button