जरा हट के

कूड़े के ढेर में फेंक गये थे जन्म देने वाले मां-बाप, आज हैं बॉलीवुड सुपरस्टार की आंखों का तारा

मां-बाप ने ना जाने क्यों और क्या सोचकर इस लड़की को कूड़े के ढेर में फेंक दिया था लेकिन ऊपर वाले का करम ऐसा कि किस्मत की धनी ये लड़की इतनी खूबसूरत जिंदगी जी रही है जिसकी कल्पना हर कोई करता है.मैं आज यहां जिस लड़की की बात कर रही हूं वो कोई और नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी चक्रवर्ती हैं। दिशानी को मिथुन चक्रवर्ती ने गोद लिया और अपनी बेटी बनाकर पूरे लाड़-प्यार से पाला। अब दिशानी बड़ी हो चुकी हैं और बेहद खूबसूरत भी। आजकल दिशानी अपनी खूबसूरती के कारण काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। खबरों की मानें तो दिशानी बहुत ही जल्द बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

बता दें कि कई साल पहले की बात है जब एक स्थानीय न्यूज़पेपर में खबर छपी थी, कि किसी ने कूड़े के ढेर में एक बच्ची को फेंक दिया है। कई लोग उधर से गुजरते थे और उसे रोता हुआ देखकर यूं ही चले जाते थे। लेकिन उधर से ही गुजर रहे एक अनजान व्यक्ति ने उस बच्ची को रोता हुआ देखा तो वो उसे अपने साथ अपने घर लेकर चला गया।


जब अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने उस खबर को पढ़ा तो उन्होंने उस व्यक्ति से तुरंत फोन पर संपर्क किया और बच्ची को गोद लेने की अपनी इच्छा जाहिर की। मिथुन की इच्छा को जानकर उस व्यक्ति ने उनको बुला लिया और उन्होंने गोद लेने की सारी प्रक्रिया को पूरा कर बच्ची को गोद ले लिया और फिर उनका नाम दिशानी चक्रवर्ती रखा। गोद लेने के बाद मिथुन चक्रवर्ती और उनकी पत्नी योगिता ने उस बच्ची को अपनी बेटी बनाकर रखा और उतना ही प्यार दिया जितना कोई असली मां-बाप अपने बच्चे को देते हैं। उन्होंने दिशानी कि हर ख्वाहिश को अपनी ख्वाहिश समझकर पूरा किया। मां-बाप के साथ-साथ तीनो भाई ने भी उनका पूरा ख्याल रखा है


मिथुन चक्रवर्ती की ये बेटी अब बड़ी हो चुकी हैं। चुकी फिल्मी घराने में पली-बढ़ी हैं तो उन्हें फिल्मों से खासा लगाव है। उनके पसंदीदा एक्टर सलमान खान हैं।खबरों की मानें तो दिशानी चक्रवर्ती न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से फिलहाल एक्टिंग का कोर्स करने में लगी हुई हैं और फिल्मों में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं।

Back to top button