खेल

अश्विन की ‘मांकड़‍िंग’ आई कोलकाता पुलिस के काम, किया कुछ ऐसा..!

राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर को ‘मांकड़िंग’ करने को लेकर किंग्‍स इलेवन पंजाब के रविचंद्रन अश्विन सुर्खियों में हैं. अश्विन ने इस मैच में जिस अंदाज में बटलर को आउट किया, उसे लेकर क्रिकेट बिरादरी भी दो हिस्‍सों में बंट गई है. जहां कई पूर्व क्रिकेटरों ने पूर्व में चेतावनी दिए बिना बटलर को आउट करने के लिए अश्विन की आलोचना की, वहीं दूसरी ओर कुछ पूर्व क्रिकेटर इस ऑफ स्पिनर के साथ भी खड़े नजर आए.

इसी घटना को कोलकाता पुलिस ने बनाया यातायात के नियम का सबक बना लिया है. कोलकाता पुलिस ने मंगलवार को ट्रैफिक सबक देने के लिए आईपीएल में हुए पूरी घटना का इस्तेमाल किया. कोलकाता पुलिस ने ट्रैफिक सिग्नल पर लाइन को पार करने वाली कार की छवि के साथ आईपीएल 2019 के मैच में अश्विन और बटलर की मांकडिंग वाली तस्वीर को मर्ज कर दिया.

कोलकाता पुलिस ने बंगाली में लिखते हुए कहा, “क्रीज या सड़क, अगर आप लाइन पार कर लेंगे तो आपको पछतावा होगा.”

वैसे यह पहली बार नहीं है जब कोलकाता पुलिस ने क्रिकेट से जुड़ी किसी घटना का उपयोग ट्रैफिक के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए किया था. इससे पहले टीम इंडिया के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा की ओर से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में लगाए गए शतक के जश्‍न उपयोग भी उसने इसके लिए किया था.

दिसंबर 2018 में कोलकाता पुलिस ने पुजारा को जश्‍न मनाते हुए फोटो को सीट बैल्‍ट पहनकर कार ड्राइव करते हुए एक शख्‍स के साथ जोड़ा था. ट्वीट किए गए इस फोटो के साथ संदेश था, ‘डिफेंस चेतेश्‍वर पुजारा की तरह होनी चाहिए. ‘

Back to top button