खेल

पहली जीत में कोहली का डबल धमाल, 2 बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

शनिवार रात किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ RCB ने जीत दर्ज की और इस सीजन का पहला अंक भी अर्जित किया. लगातार छह हार झेलने वाली बैंगलोर के कप्तान कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उसके गेंदबाजों ने पंजाब के अधिकतर बल्लेबाजों को बांधे रखा लेकिन क्रिस गेल को रोकने में असफल रहे, जिनकी नाबाद 99 रनों की पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने इसे अंतिम ओवर में 4 गेंद शेष रहते हुए जीत लिया. इस जीत में कप्तान विराट कोहली ने 67 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. जबकि एबी डीविलियर्स ने नाबाद 59 रन और स्टोनिस ने नाबाद 28 रन बनाकर बैंगलोर को पहली जीत दिला दी.

खास बात ये है कि जीत के दौरान कोहली ने दो खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए-

1.विराट और एबी की जोड़ी ने मिलकर आईपीएल में अब तक सबसे अधिक 2788 रन जोड़ लिए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड 2787 रनों के साथ कोहली और गेल की जोड़ी के नाम था,

2. विराट कोहली भारत की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. इस तरह उन्होंने रैना को पीछे छोड़ दिया. कोहली के 259 टी-20 मैच में 8175 रन हो गये हैं. उन्होंने यह रन 41 की शानदार औसत से बनाये हैं. वहीं सुरेश रैना के नाम 309 मैच में 32.84 की औसत से 8145 रन दर्ज हैं.

Back to top button