खेल

VIDEO : कोहली ने बोली कमाल की बात, कहा- ये टीम है वर्ल्डकप की सबसे बड़ी दावेदार

It will Be The Most Challenging World Cup for us: Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि विश्वकप-2019 उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण आईसीसी टूर्नामेंट होगा।  विराट के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्वकप खिताब की दावेदार के तौर पर उतरेगी। आईसीसी टूर्नामेंट के लिये रवाना होने से पूर्व भारतीय टीम के राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री संग कप्तान विराट ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान विराट कोहली से वर्ल्ड कप की तायारियों को लेकर सवाल पूछे गए। विराट कोहली ने प्रेस कॉंफ्रेंस में टीम से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया। विराट कोहली ने कहा, ‘सभी टीमें मजबूत है, हम किसी टीम को हलके में नहीं ले सकते। दबाब की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम जीत की हकदार होगी और वहीं वर्ल्ड चैंपियन बनेगी।

विराट ने संवाददाता सम्मेलन में कहा  ये वर्ल्ड कप बेहद चैलेंजिंग होने वाला है, लेकिन अच्छी बात यह है कि हर मैच के बाद कुछ दिनों का गैप है जिससे खिलाड़ियों के पास आराम करने का मौका होगा। हमें शुरुआत में चार अच्छी टीमों के खिलाफ मैच खेलना है। वर्ल्ड कप में जीत की लय को बनाए रखने के लिए हमें इन सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। टीम के खिलाड़ियों से हम बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।’

आगे उन्होंने टीम के रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में विराट ने कहा कि सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए हमें काफी मेहनत करनी होगी। साथ ही कोहली ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा. इंग्‍लैंड और वेल्‍स में होने वाले क्रिकेट वर्ल्‍डकप के लिए विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम मंगलवार देर रात रवाना होगी। कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

VIDEO sources by NDTV

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खेल पर सवाल पर कोच शास्त्री ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। शास्त्री ने कहा, ‘वर्ल्ड कप टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों में से धोनी की भूमिका सबसे बड़ी है। इस प्रारूप में उनसे बेहतर कोई नहीं. खासकर उन पलों में जो खेल को बदल सकते हैं। कोच शास्त्री ने कहा कि धोनी इस वर्ल्ड कप में बड़े खिलाड़ी साबित होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बीच अच्छा तालमेल है. शास्त्री ने कहा कि धोनी न सिर्फ विकेट के पीछे बल्कि विकेट के आगे भी वो बेहतर खिलाड़ी हैं। उन्होंने हाल में बीते आईपीएल में भी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है. उनका फुटवर्क शानदार रहा है।

वर्ल्ड कप- 2019 में टीम इंडिया का शेड्यूल

25 मई: (वॉर्म-अप) भारत बनाम न्यूजीलैंड, ओवल

28 मई: (वॉर्म-अप) भारत बनाम बांग्लादेश, कार्डिफ

…………………………………

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका, साउथेम्प्टन – 5 जून

2. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल – 9 जून

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट ब्रिज – 13 जून

4. भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफर्ड – 16 जून

5. भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन – 22 जून

6. भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफर्ड – 27 जून

7. भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन – 30 जून

8. भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन – 2 जुलाई

9. भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स – 6 जुलाई

…………………………………

9 जुलाई: सेमीफाइनल 1, ओल्ड ट्रैफर्ड

11 जुलाई: सेमी-फाइनल 2, एजबेस्टन

14 जुलाई: फाइनल, लॉर्ड्स

 

 

Back to top button