उत्तर प्रदेश

प्रियंका ले चलीं चुनावी नाव, कौन हैं वो 10 लड़कियां जो साथ हुईं सवार?

...जानिए कौन हैं प्रियंका गांधी की बोट में सवार वो 10 लड़कियां

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की राजनैतिक जिम्मेदारी लोकसभा चुनाव 2019 में दी गयी है। 2014 में मोदी मैजिक के चलते उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। कहने को उन्हें पूर्वांचल का प्रभारी बनाया गया है, लेकिन उनके निशाने पर पूरा यूपी है। युवा नेतृत्व की वजह से कांग्रेस में उत्साह जगा है।  मीरजापुर कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पूर्वांचल के दौरे पर निकली कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका वाड्रा 19 मार्च को जलमार्ग से मीरजापुर पहुचेंगी। यहां मां विंध्यवासिनी का दर्शन कर राजनैतिक हालात को समझते हुए चुनावी रणनीति का मंत्र कार्यकर्ताओं को देंगी।

चुनावी राजनीति के तहत कांग्रेस के रणनीतिकारों ने प्रियंका वाड्रा को पहले नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात भेजा और अब गंगा नदी के रास्ते प्रयागराज के संगम से मीरजापुर होते हुए काशी पहुचेंगी।

. इस दौरान वो बोट के जरिए अलग- अलग स्थान पर जाकर लोगों से मिल रही हैं. इसी बीच, सोमवार को प्रियंका गांधी ने बोट पर कुछ स्टूडेंट्स से भी बातचीत और स्टूडेंट्स से कई ऐसी बातें भी शेयर की, जो बहुत कम लोग जानते हैं. जानते हैं बोट यात्रा पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने जिन स्टूडेंट्स से बात की वो कौन हैं…

...जानिए कौन हैं प्रियंका गांधी की बोट में सवार वो 10 लड़कियां

प्रियंका गांधी ने अलग-अलग पड़ाव पर बोट पर स्टूडेंट्स से चर्चा की और उन्होंने आधे घंटे से ज्यादा वक्त तक उनसे बातचीत की. प्रियंका के साथ बोट पर यात्रा करने वाली ये छात्राएं इलाहाबाद की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट्स हैं.

...जानिए कौन हैं प्रियंका गांधी की बोट में सवार वो 10 लड़कियां

सभी छात्राएं अलग- अलग विषय की थीं. इन छात्राओं में एक छात्रा साइकोलॉजी की स्टूडेंट थीं और वो इस बात से खुश थीं कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी साइकोलॉजी से पढ़ाई की है. छात्रा ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा डिप्रेशन लेवल, मेंटल हेल्थ आदि पर बात कर रही थीं और ऐसा बहुत कम नेता करते हैं

...जानिए कौन हैं प्रियंका गांधी की बोट में सवार वो 10 लड़कियां

प्रियंका गांधी से मिलने वाली छात्राओं का कहना है कि प्रियंका ने उन्हें बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के फेवरिट ग्रैंडसन थे.

...जानिए कौन हैं प्रियंका गांधी की बोट में सवार वो 10 लड़कियां

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इन लड़कियों की एक तस्वीर ट्वीट भी की है. इस फोटो को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि मैंने कई टैलेंटेड छात्राओं से मुलाकात की और वो उनका ऐसा भविष्य होना चाहिए, जिसमें वो अपने सपनों और उम्मीदों को पूरा कर सके. वहीं, एक छात्रा ने कहा कि प्रियंका का कहना था कि राजनीति के गिरते स्तर को देखते हुए राजनीति में उतरने का फैसला किया. साथ ही इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मुझे समंदर में तैरना भी आता है और रेस्क्यू करना भी. मेरे पास सर्टिफिकेट भी है.

 

Back to top button