मायानगरी

बर्थडे स्पेशल : सोनाक्षी सिन्हा बनना चाहती थीं फैशन डिजाइनर, इस सुपरस्टार के कहने पर बन गईं एक्ट्रेस

सोनाक्षी सिन्हा आज 32 वां जन्मदिन मना रही हैं. सोनाक्षी सिन्हा फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. सलमान खान के कहने पर उन्होंने साल 2010 में फिल्म दबंग से डेब्यू किया. उसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को ही अपना कॅरियर चुना. अपने फिल्मी कॅरियर में सोनाक्षी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. साथ ही उनके डासिंग टैलेंट को देखकर प्रभुदेवा भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. उनके जन्मदिन पर जानें उनके बारे में कुछ खास बातें.

फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी काफी मोटी हुआ करती थी. अब तो वे काफी फिट एक्ट्रेस में शामिल हो गई हैं. इसके बावजूद उन्हें हमेशा उनके वजन को लेकर ट्रोल किया जाता रहा है. दंबग’ ने सोनाक्षी को बॉलीवुड में हिट कर दिया था. जब सभी साइज जीरो और मिनी स्कर्ट वाली एक्ट्रेस के पीछे भाग रहे थे तब सोनाक्षी ने साड़ी को एक बार फिर हिट कराया था. सोना अपने बढ़े वजन के साथ ही फिल्मों में खुद को स्थापित करने में कामयाब रहीं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा हमेशा से फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी. वह इसकी पढ़ाई भी कर रही थीं, लेकिन जब सलमान ने उन्हें फिल्म दबंग का आफर दिया तो उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ कर फिल्मों में ही अपनी किस्मत अजमाई. उनकी डेब्यू फिल्म दबंग सुपरहिट रही. उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट ​फिल्में दी.

सोनाक्षी सिन्हा एक बहुत अच्छी डांसर हैं. जब उन्होंने फिल्म ‘ओएमजी’ में गोविंदा सॉन्ग पर प्रभुदेवा के डांस किया तो सब ने उनकी तारीफ की. प्रभुदेवा ने उनके डांस की तुलना माधुरी से की. जिसके चलते वह दर्शकों के मन में अपनी खास जगह बनाने में कामयाब रहीं.

बता दें फिल्म इंडस्ट्री में इस समय शादियों का ट्रेंड चल रहा है. ऐसे में सोनाक्षी भी शादी करना चाहती हैं. हालही में उन्होंने एक इंटरव्यू में    बताया कि उन्हें कैसा पति चाहिए. सोना ने बताया ​कि ‘मेरा होने वाला पति मुझे स्पेस दे ना कि बंधन में रखे.’ साथ ही सोनाक्षी ने दुल्हन के लिए भी एक नसीहत दी कि जिसे चाहो उसी से शादी करो, लेकिन गलत कारणों के चलते कभी शादी ना करें.’

हर किसी का कोई न क्रश जरुर होता है. सोनाक्षी सिन्हा से जब उनके क्रश के बारे में पूछा गया ​तो उन्होंने बताया कि उन्हें ऋतिक रोशन पर बहुत क्रश है. सोनाक्षी ने कहा ‘मैंने जब ऋतिक को फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में पहली बार देखा तब से उन पर क्रश है. बता दें कि उस वक्त सोनाक्षी की उम्र 13 साल थी और ऋतिक 26 साल के थे. फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ साल 2000 में आई थी.

 

Back to top button