खेल

देखते रह गए कोलकाता वाले, और 17 साल का लड़का जीत छीन ले गया

बीती रात ईडन गार्डन्स में खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 43वें मैच में राजस्थान ने कोलकाता को तीन विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे. कोलकाता की ओर से दिनेश कार्तिक ने शानदार पारी खेली और शतक बनाने से केवल तीन रन से चूक गए. कार्तिक 50 गेंदों पर 97 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

176 रनों के लक्ष्य को पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने अंतिम ओवर में चार गेंद रहते इसे हासिल कर लिया. राजस्थान के लिए 17 साल के युवा बल्लेबाज रियान पराग ने सबसे ज्यादा 47 रन की पारी खेली. वहीं जोफ्रा आर्चर 12 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी रही. अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन ने पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी निभाई. राजस्थान को पहला झटका रहाणे के रूप में लगा. वह 21 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए. 57 रन के कुल स्कोर पर राजस्थान ने सैमसन को भी खो दिया. सैमसन ने 15 गेंदों पर 2 छक्के की मदद से 22 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट बिन्नी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए. रियान पराग और श्रेयस गोपाल ने राजस्थान की पारी को संभालते हुए तेजी से रन बंटोरे. गोपाल 9 गेंदों पर चार चौके की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रियान ने भी कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और सातवें विकेट के रूप में आउट होने से पहले 31 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए.

अंतिम ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी, जिसे जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनदकट ने मिलकर हासिल कर लिया. आर्चर ने प्रसिद्ध कृष्णा की पहली गेंद पर चौका मारा और इसके बाद दूसरी गेंद पर छक्का लगा राजस्थान को जीत दिला दी. कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने 3 विकेट लिए. वहीं सुनील नारायण को 2 विकेट मिले. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला.

 

Back to top button