मायानगरी

बॉलीवुड को बदलने आ रहे हैं डांसर किरिल कोर्शिकोव, नोरा फतेही भी हैं फैन

तेजी से भागती इस दुनिया में अपनी पहचान बनाना आसान काम नहीं है। आज हम एक ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां हर क्षेत्र में कड़ी प्रतियोगिता है, आज किसी भी फील्ड में वही सफल हो पाता है जो अतिप्रतिभाशील हो या फिर अपने काम को लेकर पागलपन की हद तक जुझारू हो। किरिल कोर्शिकोव ऐसे ही प्रतिभावान शख्स का नाम है जो लोगों को अपनी तरफ खींचने में माहिर हैं। अपने डांस वीडियोज़ की वजह से मशहूर किरिल कोर्शिकोव जानते हैं कि सबसे शानदार डांस कैसे किया जाता है। उन्हें नृत्यकला की बारीकियों का अच्छे से ज्ञान है। किरिल उन लोगों में से हैं जो डांस इंडस्ट्री सीखने और फिर अपना योगदान देते हैं।

किरिल 4 साल की उम्र से ही डांस के दीवाने हैं। जब कुछ ही लोग सोशल मीडिया के बारे में जानते थे किरिल तब से डांस वीडियोज़ बनाकर इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपलोड कर रहे हैं, ताकि लोग इन वीडियोज से डांस सीख सकें।

किरिल के यूट्यूब चैनल का नाम सोशल डांस है, शुरुआत में किरिल शादियों की तस्वीरों और वीडियो के जरिये डांस के शानदार और हाईक्वालिटी वीडियो बनाते थे और उन्हें अपने दर्शकों के लिए इंस्टाग्राम पर अपलोड करते थे, ताकि लोग डांस की ताकत को समझ सकें।

किरिल हमेशा काम में डूबे रहने वाले लोगों की तरह नहीं हैं, लेकिन उनके पास लोगों को खुद से जोड़े रखने का अलग जादू मौजूद है, वो अपनी डांस परफॉर्मेस से लोगों को समझाते हैं कि आखिर त्योहारों का असली मतलब क्या होता है। अपनी मेहनत और प्रतिभा के बल पर किरिल कोर्शिकोव शानदार डांस वीडियो निर्माता और सोशल डांस टीवी वीडियो प्रोडक्शन के संस्थापक बने।

आज सोशल डांस लोगों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच बन गया है और यहां तक कि उन्हें बहुत कुछ नया और अनोखा सीखने को भी मिला है। चाहे सिंगापुर हो या फिर लॉस एंजेल्स हर जगह सोशल डांस ने लोगों को प्रभावित किया।

उन्होंने 35 से अधिक देशों के लोगों को अपने डांस से प्रभावित किया है और अब वो बॉलीवुड डांस इंडस्ट्री पर अपनी छाप छोड़ने जा रहे हैं। पूरी दुनिया में अपने डांस का लोहा मनवाने वाले किरिल कोर्शिकोव अब इंडियन डांस इंडस्ट्री में क्रांति लाने जा रहे हैं। किरिल कोर्शिकोव युवाओं के बीच बहुत पॉपुलर हैं, उनके यूट्यूब चैनल सोशल डांस टीवी की जबरदस्त फॉलोइंग है

(https://www.youtube.com/c/socialdancetv)

बॉलीवुड की मशहूर डांसर और साकी-साकी गर्ल नोरा फतेही भी इंस्टाग्राम पर किरिल कोर्शिकोव को फॉलो करती हैं, इस वजह से भी इंस्टाग्राम पर डांस के दीवाने भारतीय किरिल को फॉलो जरूर करते हैं। उनके इंस्टाग्राम के लाखों फॉलोवर्स हैं। आप भी उन्हें इस लिंक के जरिये फॉलो कर सकते हैं और उनके बेहतरीन डांस से सीख सकते हैं।

https://instagram.com/socialdancetv

इतना तो तय है कि अपने टैलेंट और आकर्षक व्यक्तित्व की वजह से किरिल कोर्शिकोव बॉलीवुड डांस इंडस्ट्री में तहलका मचा देंगे।

Back to top button