मायानगरी

शाहरुख ने इसलिए कर ली थी बेहद कम उम्र में शादी, वजह बेहद हैरान करने वाली

बॉलीवुड में आज किंग खान कहे जाने वाले शाह रुख खान ने बॉलीवुड में शुरूआत करने से पहले ही अपने पहले प्यार- गौरी से शादी कर ली थी। उस वक्त वो सिर्फ 25 साल के थे और गौरी सिर्फ 20 साल की। किसी भी एक्टर के लिए ऐसा करना उसके करियर के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है, लेकिन शाह रुख को इस बात का कोई मलाल नहीं है।

Shahrukh- gauri3

लव और लक का जल्दी आना

अभी पिछले ही दिनों इंस्टाग्राम के एक फीचर के तहत शाह रुख खान के एक फैन ने उनसे यही सवाल किया था कि उन्होंने इतनी जल्दी शादी क्यों कर ली थी। इस सवाल के जवाब ने शाह रुख ने जो जवाब दिया, उसपर ही उनके हजारों फैन कुर्बान हो गए। शाह रुख ने कहा –  “भाई लव और लक कभी भी आ जाते हैं और मेरे मामले में यह दोनों गौरी के साथ जल्दी ही आ गए।”

Shahrukh- gauri1

शाह रुख की लव स्टोरी

अपनी असली जिंदगी में काफी शर्मीले किस्म के शाह रुख सबसे पहले गौरी से एक पार्टी में तब मिले थे जब वो सिर्फ 18 साल के थे। गौरी ही ऐसी पहली लड़की थीं, जिनके साथ शाह रुख ने डांस किया था। इसके बाद दोनों ने पलट कर नहीं देखा।

Shahrukh- gauri2

आखिरकार बंध गई गांठ

दोनों के बीच प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि 25 अक्टूबर, 1991 के दिन अपने परिवार और दोस्तों के बीच शाह रुख और गौरी ने जन्म- जन्म के लिए गठबंधन कर लिया। हालांकि तब तक शाह रुख ने बॉलीवुड में शुरूआत तक नहीं की थी और शाह रुख खान और गौरी खान ने अपना हनीमून फिल्म “दिल आशना है” के सेट पर ही मनाया।

shahrukh wedding

शाह रुख और गौरी का परिवार

आज बॉलीवुड की दुनिया के टॉप रेटेड और सबसे ज्यादा चाहे जाने वाले इस कपल के परिवार में तीन किड्स भी शामिल हैं, जिनमें सबसे बड़ा बेटा आर्यन खान, बेटी सुहाना खान और सबसे छोटा भाई अबराम शामिल हैं।

Shah Rukh Kids

करियर के 26 साल

अपने करियर के 26 साल पूरे होने पर शाहरुख खान ने गौरी खान के एक ट्वीट के जवाब में लिखा है कि आप सबके बिना यह यात्रा अधूरी है।

Back to top button