मायानगरी

खुल गया सबसे बड़ा राज, इस अभिनेत्री की वजह से फिल्मों में किसिंग सीन नहीं करते सलमान

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान के बारे में तो सब जानते है कि वो अपनी किसी भी फिल्म में आजतक कभी भी किसिंग सीन नहीं करते है. जी हां सलमान खान की शायद ही कोई फिल्म ऐसी होगी, जिसमे उन्होंने लिप किसिंग या कोई भद्दा किसिंग सीन किया हो. हालांकि बहुत कम लोग जानते है कि सलमान खान ऐसा क्यों करते है? आखिर क्यों वो अपनी फिल्मो में किसिंग सीन करने से कतराते है और क्यों उनकी फिल्मो में किसिंग सीन नहीं होते है. बरहलाल आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब इस राज से पर्दा उठ गया है.

गौरतलब है कि सलमान खान का ये किस्सा उस समय से जुड़ा है, जब सलमान एक सुपरस्टार नहीं बल्कि एक स्ट्रगलर थे. जी हां वास्तव में ये किस्सा सलमान खान की अपनी ही फिल्म मैंने प्यार किया से जुड़ा हुआ है.

सलमान खान की यह फिल्म 1989 में रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी थी. जिसमे सलमान खान ने लीड रोल में अभिनय किया था. वही इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट जो अभिनेत्री थी, वो भाग्यश्री थी. बता दे कि इसी फिल्म के एक सीन में सलमान खान को फिल्म की अभिनेत्री भाग्यश्री के होंठो को किस करना था. मगर जब भागयःश्री को इस बारे में पता चला, तो वो थोड़ी सी परेशान हो गई थी, क्यूकि वो इस सीन के लिए तैयार नहीं थी. जिसके चलते उन्होंने ये सीन करने से मना कर दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भाग्यश्री उस समय हिमालय दासानी को डेट कर रही थी. इसके इलावा तब हिमालय और भाग्यश्री की शादी भी होने वाली थी.


ऐसे मुश्किल हालत में भाग्यश्री नहीं चाहती थी कि उस किसिंग सीन की वजह से उनकी शादी में कोई भी अड़चन आएं. ऐसे में भाग्यश्री ने उस सीन को करने से मना कर दिया. वही सलमान खान भी भाग्यश्री की परेशानी को बखूबी समझ रहे थे. जी हां तभी तो एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने खुद इस बारे में बात करते हुए ये कहा था कि उन्हें खुद इस बारे में कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो इस सीन को कैसे कर पाएंगे. जिसके बाद वो खुद सूरज के पास गए और उनसे कहा कि वो ये सीन करने के लिए वो सहज महसूस नहीं कर रहे.

वही इस फिल्म की अभिनेत्री भाग्यश्री भी इस सीन के लिए राजी नहीं थी. फिर आखिर में सूरज बड़जात्या ने इस सीन को बखूबी निभाने का एक उपाय ढूंढा और इस सीन के दौरान दोनों के बीच एक ग्लास वाल लगा दिया. जिसके बाद इस सीन को पूरा किया गया. गौरतलब है कि इस तरह से सलमान खान ने इस फिल्म में भाग्यश्री को बिना छुए ही लिप लॉक का सीन पूरा कर लिया. हालांकि इस सीन के बाद सलमान खान फिल्मे करने से पहले ये वसूल बना लिया, कि वो फिल्मो में कभी लिप लॉक यानि किसिंग सीन नहीं करेंगे.

जी हां तभी तो सलमान खान का ये वसूल आज भी उनकी फिल्मो में कायम है और उन्होंने आज तक किसी के साथ लिप लॉक नहीं किया. फिर भले ही फ़िल्मी दुनिया हो या असल जिंदगी, लेकिन सलमान ने अपना ये असूल नहीं तोडा. इसके इलावा ये भी कहा जाता है कि सलमान फ़ैमिली प्रिय पर्सन है और उनकी हमेशा यही इच्छा रहती है कि उनकी फिल्मे पूरा परिवार एक साथ बैठ कर देख सके.

यही वजह है कि जो फिल्मे सलमान खान के खुद के प्रोडक्शन हाउस में बनती है, सलमान उन फिल्मो में भी किसिंग सीन बर्दाश्त नहीं करते. हम तो यही कहते है कि सलमान खान का अंदाज वाकई में सबसे अलग है.

Back to top button