धर्म

जानिए किस नाम की लड़की से होगी आपकी शादी, बेस्ट जोड़ी बनती है इन नाम वालों की

आपके नाम का पहला अक्षर आपके व्यक्तित्व और आपके स्वभाव दोनों पर अपना प्रभाव डालता है। नाम का अर्थ तो आपके स्वभाव का परिचय करवा ही देता है लेकिन आपका नाम किस अक्षर से शुरू होता है, ये बात भी खासी महत्वपूर्ण होती है।हर नाम का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है और यह अर्थ आपके जीवन पर सार्थक भी बैठता है। यही वजह है कि हर माता-पिता अपने बच्चे का नाम बहुत ही सोच-समझकर रखते हैं। लेकिन नाम शुरू किस अक्षर से होगा यह तो आपकी कुंडली से ही पता चलता है, जो आपके जन्म के समय ही निर्धारित हो जाती है।

 

आज के समय में अपने जीवन के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक होता है। बल्कि ज्योतिष विज्ञान यही जानकारी देने का एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है कि अगर आप युवा हैं तो आपके मन में भी कहीं न कहीं ये सवाल जरूर होगा कि मेरी शादी किस नाम की लड़की से होगा। तो चलिए जानते हैं नाम के पहले अक्षर के अनुसार किस से होगी आपकी शादी।

नाम वाले लोग

A नाम वाले लोगों के स्वभाव से लोग काफी आकर्षित होते हैं | जिन लोगों का नाम “अ” या “ए” से प्रारंभ होता है उनकी सबसे खूबी यही होती है कि वे बहुत मेहनती और धैर्यवान होते हैं। इस नाम वाले जातक रिश्तो के मामले में काफी ईमानदार होते हैं,  ज्योतिष के अनुसार इनकी शादी का सबसे अच्छा संयोग P और  K नाम वालों से बनता हैI

B नाम वाले लोग:-

जिनका नाम ‘बी’ से आरंभ होता है, वे खुद तो इतने रोमांटिक नहीं होते लेकिन रोमांस जैसी चीजें इन्हें पसंद हैं। कोई इनके लिए रोमांटिक डेट प्लान करे, इन्हें खूबसूरत-सी जगह पर लेकर जाए, इनके साथ थोड़ा बहुत फ्लर्ट भी करे, ये इन्हें काफी भाता है और जिनका भी विवाह इनसे होता है उनकी सरकारी नौकरी के भाग प्रबल होते हैं, इनकी कुंडली में R नाम वाले सबसे अच्छे जमते हैं।

D नाम वाले लोग:-

D नाम वाले लोगो को लोगों से मिलना, बातें करना, नए-नए दोस्त बनाना इन्हें पसंद है। अगर इस नाम के व्यक्ति के साथ कभी रिश्ता बनाने का मौका मिले, तो सोचना नहीं चाहिए। इन्हें अपने पार्टनर का ख्याल रखना और उसकी जरूरतों पर ध्यान देना अच्छे-से आता है।समय से पहले जिम्मेदारियां इन पर आ जाती हैं और इन्हें बहुत अच्छे से भी ये लोग निभाते हैं, विवाह से पहले प्रेम प्रसंग से इन्हें ज्यादा कोई मतलब नहीं होता है, ये अपने जीवनसाथी को हमेशा खुश रखते हैं क्योंकि आर्थिक स्थिति इनकी हमेशा मजबूत रहती है, इनकी सबसे अच्छी जोड़ी K और S नाम वालों से बनती है।

नाम वाले लोग:

जिनका नाम  H से आरंभ होता है, वे अपने पार्टनर का ख्याल रखने वाले होते हैं। रोमांटिक नहीं होते, लेकिन कभी अपने पार्टनर को किसी बात की कमी महसूस नहीं होने देते। फिर वह प्यार दिखाना हो या शरीरिक संबंध बनाना हो, हर बात में आगे हैं ये लोग। रोमांस को कैसे जगाना है और कैसे उसे व्यक्त करना है, ये इन्हें आता है। यही कारण है कि क्यों इनके पार्टनर को इनक साथ पसंद आता है। इस नाम के लोगों का प्यार का रिश्ता अगर एक बार बन जाए, तो काफी लंबा चलता है। अगर इनका रिश्ता M और ल नाम वालों बनता है, तो इनका भाग्य ही बदल जाता हैI

Back to top button