मायानगरी

‘केसरी’ में जान हथेली पर रखे अक्षय, देखिए आग में लिपटा behind the scene वीडियो

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार की ‘केसरी’ बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है. आपको बता दें कि यह एक ऐसी कहानी है जिसे भारतीयों द्वारा बड़े पैमाने पर भुला दिया गया है. यह फिल्म सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है, जिसे अनुराग सिंह द्वारा डायरेक्ट किया गया है. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं. यह साल की सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड कमाने वाली फिल्म बन गयी है. हालांकि, फिल्म की तैयारी आसान नहीं थी क्योंकि फिल्म का सेट पूरी तरह से आग से ध्वस्त हो गया था और इस वजह से सब कुछ जलकर राख हो गया था.

ऐसे अक्षय ने सोशल मीडिया पर बिहाइंड द सीन वीडियो शेयर किया है. वीडियो में अक्षय कुमार ने कहा है, “हमने सारागढ़ी के ज्यादातर सीन्स की शूटिंग लगभग पूरी कर ली थी और हम अपनी लड़ाई के अनुक्रम के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक को शूट करने के लिए तैयार थे. कैमरा रोल हुआ, लगभग सात कैमरे थे, लेकिन फिर, कुछ ही सेकंड में हमने देखा कि पूरा सेट आग में घिर गया है, जिसके पहले हम कुछ भी समझ पाते. हमें नहीं पता था कि ऐसा कुछ होगा जिसकी वजह से मेरा पूरा सेट खत्म हो जायेगा.”

https://twitter.com/akshaykumar/status/1110458968755724289?

सारागढ़ी के ऐतिहासिक युद्ध में लड़ने वाले बहादुर पुरुषों की तरह केसरी के कलाकारों और दल ने भी खुद को उठाया और एक और सेट बनाया जिस पर शूटिंग पूरा हुई. वीडियो में डायरेक्टर अनुराग ने कहा है, “हम जानते थे कि हम अपना शेड्यूल पूरा करने से सिर्फ 10-12 दिन दूर हैं और जब सेट जल गया, तो मैं बहुत परेशान था और इसलिए बाकी सब लोग भी थे. हम जानते थे कि अब सब कुछ थोड़ा मुश्किल होने वाला है. यह दिल दहला देने वाला था. मुझे लगता है कि जब हमने सेट को जलते हुए देखा था तब हम सब रो पड़े थे, क्योंकि उस समय कुछ भी करने में हम असहाय थे. अगले दिन, अक्षय सर अंदर आये और उन्होंने कहा कि जो हुआ सो हुआ आगे की प्लानिंग करते हैं. और तब मैं यह देख अचंभित था कि वह नुक्सान के बारे में नहीं सोच रहे थे.”

[embedded content]

Back to top button