मनोरंजन

इस तरीके से बेबो कम करती है अपना वजन…

kareena kapoor khan diet, kareena kapoor khan work out, kareena kapoor khan food habits, kareena kapoor khan fitness secret,

करीना कपूर खान जितनी फ‍िट कुछ साल पहले थीं, बेटे तैमूर के होने के बाद भी वैसे ही शेप में नजर आती हैं। उन्‍होंने अपनी बॉडी को मेंटेन करके दिखा दिया क‍ि प्रेग्‍नेंसी के बाद अपनी बॉडी शेप को वापस पाना कोई मुश्‍किल काम नहीं है। बस जरूरत है तो आपको एक स्‍ट्रेटजी के साथ चलने की। दरअसल, करीना ने खुद ये माना है क‍ि प्रेग्‍नेंसी के दौरान उन्‍होंने बहुत घी खाया था, बावजूद इसके उन्‍होंने तेजी से वजन कम किया।

इस तरह वजन घटाने के ल‍िए करीना कपूर खान ने एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने की स्ट्रेटजी पर भी पूरा फोकस किया। इसी का नतीजा है क‍ि आज वह पहले की तरह स्‍ल‍िम और फ‍िट नजर आती हैं। इस तरह की प्‍लान‍िंग में इस बात पर फोकस क‍िया जाता है क‍ि अच्‍छी डाइट लेकर भी कैसे वजन को तोड़ा जाए। तो जानते हैं करीना कपूर खान के मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने वाले फूड टिप्स –

ये है मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने वाली डाइट 
करीना ब्रेकफास्ट किए बिना एक्सरसाइज करना पसंद नहीं करतीं। सुबह उठते ही कुछ खाने को वो बेहतर वेट मैनेजमेंट मानती हैं। उनका कहना है कि मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने के लिए सुबह उठते ही कुछ न कुछ खाना जरूरी है।

https://www.instagram.com/p/BVcKrC8H1FE/?utm_source=ig_embed

ये है प्री वर्कआउट फूड प्लान
प्री-वर्कआउट फूड्स के रूप में वो पोहा, अंडा व टोस्ट या अजवाइन पराठे खाती हैं। इसके करीब एक घंटे बाद वो वर्कआउट के लिए तैयार होती हैं। उनका कहना है खाली पेट एक्सरसाइज बिलकुल नहीं करनी चाहिए।

वर्कआउट से पहले ये होता है स्‍पेशल
वर्कआउट से पहले करीना इस स्‍मूदी को लेना पसंद करती हैं। इसके लिए गाजर व ऑरेंज की स्लाइस को काटकर ब्‍लेंड करें। साथ ही इसमें अदरक और शहद भी मिलाएं। ये ड्रिंक बीटा कैरोटीन-एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और ब्लड टिशू व बॉडी सेल्‍स में ताजी ऑक्‍स‍िजन पहुंचाने तक मदद करती है। वहीं इससे ट्रेडमिल पर लंबे समय तक एक्सरसाइज करने की सहनशक्ति व ऊर्जा प्राप्त होगी।

पोस्ट वर्कआउट डाइट 
वर्कआउट के बाद करीना कपूर प्रॉपर खाना लेती हैं। इसे उनको अर्ली लंच भी कहा जा सकता है जिसमें दही- चावल, या दही ओट्स, मुसली या सब्जियों के साथ मल्टी ग्रेन रोटी शामिल रहती है। इसके अलावा करीना हफ्ते में तीन दिन लगातार लौकी, तौरी व करेला और ज्वार, बीन्स आदि खाती हैं।

https://www.instagram.com/p/BUrBIuhBUwF/?utm_source=ig_embed

वर्कआउट के बाद लेती है ये शेक 
ब्लेंडर में केले की स्लाइस, 1 बड़ा चम्मच दही, 1 चम्मच शहद और पांच बादाम डालकर बनाया गया शेक वह अक्‍सर वर्कआउट के बाद लेती हैं। केले में पोटैशियम होता है जो बादाम के साथ मिलकर शरीर की कई कमियों को दूर कर दिन भर एनर्जेटिक बनाए रखता है।

वर्कआउट से पहले और बाद में पीएं ये चीज
करीना का फूड फंडा बिलकुल अलग है। वो खाने से तरीको को सही करने पर जोर देती हैं। उनका कहना है कि वर्कआउट का सही फायदा तभी मिलता है जब सही तरीके से खाना और पानी पीया जाए। वर्कआउट से पहले व बाद में हेल्दी ड्रिंक्स पीना बहुत जरूरी है। जबकि वर्कआउट के दौरान वह कम से कम एनर्जी ड्रिंक लेने की सलाह देती हैं।

वर्कआउट के दौरान 
एक्‍सरसाइज करते हुए करीना लेमनग्रास वाला पानी पीती हैं। लेमनग्रास को पानी में उबाल कर ठंडा करने के बाद वो नींबू और शहद मिलाती हैं। उनका कहना है कि मांसपेशियों को ठंडा करने और विषैले पदार्थों को दूर करने के लिए यह ड्रिंक काफी फायदेमंद है।

अगर आप भी फिट होने के लिए कोई अच्‍छा डाइट प्‍लान सर्च कर रहे हैं तो करीना कपूर की ये सीक्रेट प्‍लान‍िंग आपकी मदद कर सकती है।

Back to top button