मायानगरी

CAA को लेकर बवाल पर बॉलिवुड की चुप्पी से भड़कीं कंगना, कहा-ऐक्टरों को शर्म आनी चाहिए

नागरिकता संशोधन कानून पर देश के कोने-कोने में विरोध की आवाजें उठती नजर आ रही हैं। दंगाई हर जगह प्रदर्शन के नाम पर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुँचा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग नए कानून के समर्थन में तो कई इसके विपरीत अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लेकिन, इसी बीच बॉलीवुड के कई कलाकार ऐसे नोटिस किए गए हैं, जो इस पूरे विषय पर अपनी चुप्पी बनाए हुए है। जिसके कारण ट्विटर पर एक ट्रेंड भी चला #Shameonbollywood. हालाँकि इस ट्रेंड के बाद भी कलाकारों की प्रतिक्रिया मौन रही। लेकिन कंगना रनौत भड़क उठीं।

बीतें दिनों जयललिता फिल्म की शूटिंग में व्यस्त कंगना रनौत से जब ट्विटर पर चले इस ट्रेंड पर टाइम्स ऑफ इंडिया ने सवाल किया, तो उन्होंने कलाकारों को लताड़ते हुए कहा कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि बॉलीवुड डरपोकों और कायरों से भरा हुआ है।

कंगना बॉलीवुड कलाकारों को निशाना बनाते हुए कहती हैं कि जो खुद में ही खोए हुए हैं और दिन में 20 बार आईना देखते हैं। जब उनसे कुछ पूछो तो कहते हैं कि हमारे पास इलेक्ट्रसिटी और जरूरत की हर चीज मौजूद है। हमें विशेषाधिकार प्राप्त है हम देश की चिंता क्यों करें।

बॉलीवुड कलाकारों के ख़िलाफ़ चले ट्रेंड को बिलकुल सही बताते हुए कंगना कहती हैं कि उनकी नजर में सभी सेलेब्रिटीज डरे हुए इंसान हैं, वे हर चीज से डरते हैं, वे डरपोक हैं, कायर हैं और बिना रीढ़ के लोग हैं। जो बाहरी लोगों का मजाक उड़ाते हैं, लड़कियों का मजाक उड़ाते हैं।

https://twitter.com/Rangoli_A/status/1207841696450400257

ताना कसते हुए कंगना रनौत कहती हैं कि ऐसे कलाकार सिर्फ़ सोशल मीडिया पर मेकअप, कपड़ों, जिम की फोटो शेयर करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके मुताबिक, “सोशल मीडिया का मंच उन्हें अपने विचार व्यक्त करने के लिए ही दिया गया है, ताकि वो लोगों के बारे में सोचें और उन्हें दिशा दिखाएं, ना कि सिर्फ इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखें। वे कायर लोग हैं, जो लोगों के बारे में बोलने से कतराते हैं। एक्टर्स को अपनी पोजीशन का जवाबदेह होना चाहिए। ये लोग फालतू फिल्में बनाकर असली सिनेमा को खत्म कर रहे हैं।”

कंगना कहती है कि बॉलीवुड के स्टार्स पर भरोसा कर उन्हें अपना आदर्श नहीं मानना चाहिए। हमें देखना चाहिए कि वो असल में क्या हैं। मैंने बॉलीवुड के लोगों से ज्यादा डरपोक लोग नहीं देखे हैं।

https://twitter.com/Rangoli_A/status/1207697764101963777

https://twitter.com/Rangoli_A/status/1207955265313636352

गौरतलब है कि एक ओर जहाँ सीएए पर चुप्पी साधकर अपना स्टैंड स्पष्ट न करने पर बॉलीवुड कलाकारों को कंगना ने बुरी तरह लताड़ा है, तो वहीं उनकी बहन रंगोली चंदेल लगातार इसके समर्थन में है और दंगाईयों की वीडियो शेयर करके बोल रही है कि ऐसे ही बदमाशों से देश को मुक्ति दिलानी है।

Back to top button