क्राइम

घर में मिली पूर्व सपा सांसद की लाश, जानिए क्या है मौत का कारण

पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि (फाइल फोटो)

बुलंदशहर जिले  में सपा पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि सोमवार को  अपने आवास में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस घटना पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाल्मीकि (52) के भतीजे ललित ने दोपहर में खुर्जा शहर में अपने चाचा के निधन के बारे में पुलिस को बताया. मिली जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों से उनके घर से बाहर नहीं निकलने पर परिजन मुख्य दरवाजों को तोड़कर अंदर दाखिल हुए। अंदर कमरे में देखा तो पूर्व सांसद का शव फोल्डिंग पलंग पर पड़ा था. शव नीला पड़ा था इसलिए जहर से मौत की आशंका जता रहे हैं. मौका पर छानबीन करने के बाद पुलिस ने कई बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है. शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

बताते चले बुलंदशहर जिले के खुर्जा नगर के मोहल्ला बुर्ज उस्मान ईदगाह मार्ग निवासी पूर्व सांसद कमलेश वाल्मीकि (54) सुपुत्र गुरुप्रसाद अपनी पत्नी सविता और 18 वर्षीय इकलौते पुत्र वासू के साथ रहते थे.  बताया जा रहा है की गत शनिवार को पूर्व सांसद अपनी पत्नी व पुत्र को यूपी के हापुड़ जनपद के पिलखुवा स्थित अपने ससुराल में छोड़ने गए थे. वहां से शाम को वापस खुर्जा स्थित घर लौट आए. देर रात करीब साढ़े दस बजे वह घर के दोनों मुख्य द्वार बंद कर अपने कमरे में सोने चले गए थे. रविवार को जब वो घर से नहीं निकले तो परिजन मुख्य दरवाजों को तोड़कर अंदर दाखिल हुए. अंदर कमरे में देखा तो पूर्व सांसद का शव फोल्डिंग पलंग पर पड़ा था.

पूर्व सांसद कमलेश बाल्मीकि  की मौत की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी.  परिजन मौत को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं बता रहे हैं. की ये मौत हार्टअटैक या फिर जहर से मौत की आशंका जता रहे हैं.

पूर्व सांसद की मौत के मामले में कई तथ्यों को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा.

– गोपाल सिंह, सीओ खुर्जा

बाल्मीकि बुलंदशहर (सुरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र से 2009 का लोकसभा चुनाव जीते थे. वह 15वीं लोकसभा में खाद्य, उपभोक्ता मामले और जनवितरण संबंधी समिति के सदस्य भी रहे थे.

Back to top button