मायानगरी

आज जानिए उस काली रात का पूरा सच, जिसकी वजह से सलमान-ऐश्वर्या हुए अलग

बॉलीवुड जगत की खबरें हम हर-रोज सुनते है, क्योकिं यहाँ कुछ न कुछ होता रहता है, और आज अगर हम बात करें बॉलीवुड के दबंग खान और दुनिया की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से शुमार विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय के बीच के रिश्ते के बारे में तो सभी को पता होगा, कि ये जोड़ी अपने समय में कितना ज्यादा चर्चाओं का विषय रही है. आखिरकार हो भी क्यों ना इन दोनों जैसी प्रेम कहानी किसी की रही भी कहाँ है. हलाकि आज दोनों के रास्ते अलग-अलग हैं. सलमान ने तो खैर अब तक किसी से शादी नहीं की है और आज भी वे चर्चाओं का विषय बने रहते हैं कि सलमान की शादी कब होगी लेकिन वहीँ ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहु हैं और एक बेटी की माँ भी.

सलमान और ऐश्वर्या आज भले ही एक दूसरे से अलग हों लेकिन आज भी हर किसी के मन में यह सवाल रहता है कि…..

आखिरकार एक दम से दोनों के बीच ऐसा क्या हो गया कि एक रात में ही दोनों के रास्ते अलग हो गए. तो चलिए आज हम आपको इन दोनों से जुड़े कई राजों का पर्दाफाश करेंगे. जी हाँ आपको बता दें कि इन दोनों की लव लाइफ की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान हुई थी.

दोनों ही हमेशा मीडिया से अपने रिलेशनशिप को छिपाकर रखते थे लेकिन तभी एक तस्वीर वायरल हो गई थी|

जिसमें सलमान ऐश्वर्या को किस कर रहे थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या की ज़िन्दगी पर किताब लिखी गयी है जिसका नाम है ‘हॉल ऑफ फेम’. इस किताब के मुताबिक निर्देशक मंसूर अली की फिल्म ‘जोश’ (2000) पहले सलमान खान को ऑफर की गई थी और इस फिल्म में सलमान को ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाना था, जो कि सलमान को बिलकुल भी गवारा नहीं हुआ और उन्होंने साफ़ माना कर दिया कि वे ये फिल्म नहीं करेंगे.

ऐसा कहा जाता है कि सलमान ने फिल्म के प्रोड्यूसर रतन जैन तक से कहा था कि “यार ऐश्वर्या को मेरी बहन मत बनाओ…”

धीरे धीरे दोनों के बीच की नजदीकियां सब को साफ़ नजर आने लगी थीं इतना ही नहीं ऐश्वर्या तो सलमान के परिवार के भी बेहद करीब आ गयीं थी और सलमान के सभी दोस्त उन्हें भाभी तक कहकर बुलाने लगा थे. ऐसे में इतना सब कुछ होना कोई सपने से कम नहीं लगता जब आपको सब कुछ अच्छा-अच्छा ही दिखे लेकिन हुआ वही जो हर प्यार करने वाले का होता है जी हाँ अब जहाँ सलमान का परिवार उन्हें बहु मान चुका था ऐश्वर्या की फैमिली ने सलमान को अपनाने से इनकार कर दिया.
ऐश्वर्या पर लिखी गई किताब “हॉल ऑफ फेम” के मुताबिक, ऐश्वर्या ने खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था|

कि “मैं कभी ऐसा कुछ नहीं करूंगी जिससे कि मेरे माता-पिता को दुख पहुंचे.” अब उनके ऐसा कहने से आप ये मत समझिएगा कि ऐश्वर्या ने अपने रिश्ते को बचाने के लिए कुछ नहीं किया बल्कि आपको जानकर हैरानी होगी कि जब ऐश्वर्या के माता-पिता ने सलमान के साथ उन्हें अपना रिश्ता खत्म करने के लिए कहा तो ऐश्वर्या ने उनकी इस बात से साफ़ इनकार कर दिया था
वे अपने माता-पिता का ही घर छोड़कर मुंबई के लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में रहने चली गई थीं.

फिर क्या था अब हुआ वो ही जो भगवान् को मंज़ूर था कि उस रात सलमान और ऐश्वर्या के बीच कोई अनबन हुई कि दोनों ने अलग रहने का विचार बना लिया.

Back to top button