छोटा पर्दा

ये मशहूर एक्टर कभी करता था लाखों की कमाई, आज बिहार के गांव में कर रहा खेती

इंसान की जिन्दगी में कब क्या बदलाव आ जाता है पता ही नही चलता और वाकई में ये बताता है कि वो अब अपने जीवन में कुछ तो है जो बदलाव चाहता है। कभी कभी कोई अपने गाँव के जीवन से शहर की ओर चल पड़ता है तो कभी कभी शहर का शख्स गाँव से इतना अकार्षित हो जाता है कि वो गाँव में ही रमने को तैयार सा हो जाता है। आज हम ऐसे ही एक शख्स की बात कर रहे है जो कभी इंडस्ट्री में बहुत ही जाना माना सा नाम रहा है।

आपको सारा भाई वर्सेज साराभाई सीरियल तो याद ही होगा जिसमे एक्टर राजेश कुमार ने बहुत ही अच्छा अभिनय किया था और उस वक्त में उन्होंने कई और शोज में भी काम किया था। राजेश कुमार लोगो के चहेते एक्टर बन गये थे लेकिन वक्त के बाद उन्होंने अपनी जिन्दगी को पूरी तरह बदलने का फैसला कर लिया।


दैनिक भास्कर ने उनपर एक रिपोर्ट भी तैयार की है जिसमे राजेश कुमार की जिन्दगी को काफी करीब से बताया गया है। पटना में जन्मे हुए राजेश कुमार एक दिन यूँही बैठे हुए थे और उनके मन में विचार आया कि उनके गाँव बर्मा के लिए उन्हें कुछ करना चाहिए। यही सोचने के बाद में वो अपनी पत्नी के साथ में और परिवार के साथ में वो गाँव की तरफ ही शिफ्ट हो गये जहाँ पर वो गाव के लिए बेहतर बिजली और पानी जैसी व्यवस्था कर रहे है।

वो लोगो की मदद कर रहे है और गाँव के पंचायत वगेरह में भी हिस्सा लेते है, राजेश कुमार के मन में इन दिनों में गाँव बसा हुआ है और वाकई में वो गाँव वालो के दिलो में बस ही चुके है, इस तरह की चीजे अक्सर इन्सान की जिन्दगी को बदल देती है।

Back to top button