ख़बरदेश

पत्रकार हत्याकांड : बलात्कारी समेत 4 लोगों को सजा आज…

Image result for राम रहीम

पंचकूला । पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या मामले में सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह उर्फ राम रहीम समेत सभी चार दोषियों को सीबीआई की विशेष कोर्ट गुरुवार को सजा सुनाएगी। 11 जनवरी को कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम, निर्मल, कुलदीप और किशन लाल का दोषी करार दिया था। राम रहीम इस वक्त दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है।

गुरमीत राम रहीम को हो सकती है उम्रकैद की सजा 

कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम और किशन लाल को आईपीसी की धारा 120बी, 302 का दोषी ठहराया। कुलदीप और निर्मल को 120बी, 302 और आर्म्स एक्ट का दोषी ठहराया है। धारा 302 में कम से कम उम्रकैद और ज्यादा से ज्यादा फांसी की सजा हो सकती है। फैसले के बाद पत्रकार छत्रपति के बेटे अंशुल ने राम रहीम को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की  


तीन जिलों में सुरक्षा कड़ी

फैसले के मद्देनजर पंचकूला, रोहतक और सिरसा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रोहतक में सुनारिया जेल, पंचकूला में सीबीआई कोर्ट और सिरसा में डेरे की सुरक्षा कड़ी कर दी है। रोहतक में इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) की टीम पेट्रोलिंग करेगी। जेल के चारों ओर 10 नाके लगाए हैं। ड्रोन की मदद से भी नजर रखी जाएगी। सिरसा में सीआरपीएफ की दो कंपनियां तैनात की गई हैं। 38 पुलिस नाके लगाए हैं। पंचकूला में रिजर्व आर्म्ड फोर्स तैनात की है। हाई अलर्ट जारी कर धारा 144 लागू की गई है। जिले में 14 नाके लगाए गए हैं।

विशेष सीबीआई अदालत में पहुंचे न्यायाधीश

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले की सुनवाई किसी भी समय शुरू हो सकती है। विशेष सीबीआई कोर्ट के न्यायाधीश कोर्ट में पहुंच चुके हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच गुरूवार को दस बजे न्यायाधीश कोर्ट में पहुंचे । अदालत परिसर में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। करीब 500 मीटर पहले ही वाहनों को रोका गया है और मीडिया को भी 200 मीटर दूर रखा गया है।
सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, कुलदीप सिंह, किशन लाल, निर्मल सिंह को सजा सुनवाई जाएगी। ड्रिस्टिक अर्टानी पंकज गर्ग ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंस की प्रकिया शुरू हो चुकी है, किसी भी समय सुनवाई शुरू हो सकती है।

Back to top button