जरा हट के

जोक्स: गुस्से बोली पत्नी- ‘तुम्हारे दिमाग में गोबर भरा हैं क्या?’ पति बोला…!

‘दुनियां में आए हैं तो जीना ही पड़ेगा… हर गम को जहर समझ के पीना ही पड़ेगा…’ ये फेमस गाना तो आप सभी ने सूना ही होगा. वैसे इस गाने में कुछ ना कुछ सच्चाई तो जरूर हैं. आज के जमाने में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसकी लाइफ में कोई गम यानी की दुःख या परेशानी ना हो. हम सभी की लाइफ में कभी ना कभी कोई ऐसा वक़्त जरूर आता हैं जब हम पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता हैं और हमारी जिंदगी में उदासी के बादल छा जाते हैं. ऐसी स्थिति में व्यक्ति काफी डिप्रेशन में चला जाता हैं. इस डिप्रेशन की वजह से उसकी हेल्थ और काम पर नेगेटिव इफ़ेक्ट पड़ता हैं. इस स्थिति में आपका डिप्रेशन से निकलकर माइंड को रिलैक्स करना बेहद जरूरी हो जाता हैं.

 

 

दुखों को भुलाकर माइंड को फ्रेश करने के लिए चुटकुले यानी कि जोक्स एक अच्छा माध्यम होते हैं. ये चुटकुले आपको गुदगुदाने के लिए परफेक्ट होते हैं. आप लाइफ में कितने भी दुखी या उदास क्यों ना हो यदि चुटकुले में दम हैं तो वो आपके चेहरे पर मुस्कान ला ही देगा. वैसे आपकी लाइफ में कोई गम ना भी हो तो भी चुटकुलों को पढ़ने में कोई बुराई नहीं हैं. ये आपको हंसाने का काम करते हैं. और जैसा कि आप सभी जानते हैं हंसना सेहत के लिए फायदेमंद होता हैं. डॉक्टर भी कई मरीजों को टेंशन छोड़ खुश रहने और हंसने की सलाह देते हैं.

 

 

जहाँ एक तरफ अधिक टेंशन लेने से शरीर में कई नई नई तरह की बीमारियाँ पनपने लगती हैं तो वहीं दूसरी ओर ज्यादा हंसने से आप सेहतमंद रहते हैं. बस यही वजह हैं कि लाइफ में हंसने के महत्त्व को आपको समझना चाहिए. हम इस महत्त्व को समझ चुके हैं इसलिए आपको गुदगुदाने और चेहरे पर मुस्कान लाने कुछ शानदार जोक्स लेकर आए हैं.

 

 

आजतक आप ने कई तरह के जोक्स इन्टरनेट, सोशल मीडिया इत्यादि जगहों पर पढ़े होंगे. इनमे से कुछ जोक्स पर हंसी आती हैं तो कुछ इतने ज्यादा फनी नहीं होते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके लिए कुछ ख़ास जोक्स चुनकर लाए हैं. इन जोक्स की ख़ास बात ये हैं कि ये सभी आपके चेहरे पर मुस्कान लाने की ग्यारंटी देते हैं. यानी कि ये जोक्स असल में काफी मजेदार और फनी हैं.

 

 

हमारा दावा हैं कि एक बार जब आप इन जोक्स को पढ़ेंगे तो अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएँगे. वैसे यदि आपको ये जोक्स पसंद आते हैं तो आप इन्हें अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं. इस तरह आप उनके गमो को भुलाकर उनकी लाइफ में हंसी लाने जैसा नेक काम करेंगे.

 

इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे जोक्स पढ़ना पसंद नहीं हैं. ऐसे में आप लोगो ने भी कई सरे जोक्स पढ़े होंगे. यदि आपकी लिस्ट में भी कोई मजेदार जोक्स हैं तो हमें वो कमेन्ट सेक्शन में लिख कर जरूर बताइएगा. इस तरह हम भी आपके जोक्स पर थोड़ा हंस लेंगे. और यदि वो जोक्स अच्छे हुए तो अगली बार से उन्हें भी इस आर्टिकल में शामिल कर देंगे. इस तरह आपकी वजह से हजारों चेहरों पर स्माइल आ जाएगी.

Back to top button