जरा हट के

गजब Jokes: सर्कस जाने को पति नहीं हुआ तैयार, फिर पत्नी ने बोली ऐसी बात..

एक इंसान के अन्दर कई तरह की भावनाए या कहे इमोशन होते हैं. जैसे कि डर, गुस्सा, प्यार, घृणा, इर्ष्या, ख़ुशी, दुःख इत्यादि. इन सभी भावनाओं में से ख़ुशी एक ऐसी चीज हैं जिसे हर कोई हमेशा अपने पास रखना चाहता हैं. ख़ुशी का सीधा संबंध आपके चेहरे पर दिखाई देने वाली स्माइल से होता हैं. जब आपके चेहरे पर हर दम स्माइल रहती हैं तो ये जगजाहिर हो जाता हैं कि आप लाइफ में काफी खुश हैं.

ख़ुशी की सबसे ख़ास बात ये हैं कि इसका अनुभव कोई भी व्यक्ति कर सकता हैं. ये आपके पैसो या टेलेंट पर निर्भर नहीं करती हैं. ये बस आपके दिमाग का खेल होता हैं. लाइफ में कई तरह की सिचुएशन आती हैं. ऐसे में हर सिचुएशन में सभी लोग अलग अलग तरह से रियेक्ट करते हैं. कोई मुसीबत आने पर जल्दी से हार मान उदास हो जाता हैं तो वहीं कोई ये सोचकर खुश हो जाता हैं कि शायद इस मुसीबत के आने से उसके जीवन में कुछ अच्छा हो या उसे लाइफ में कुछ अच्छा सिखने को मिले. इस उम्मीद के साथ वो इस हंसी ख़ुशी इस मुसीबत का हल भी खोजने लगता हैं.


आपके अन्दर की इस पॉजिटिव एनर्जी को बनाए रखने के लिए आपको हमेशा एक सपोर्ट चाहिए होता हैं जो आपकी ख़ुशी को बूस्ट कर सके और आपका मूड फ्रेश रखे. तभी आप इन मुसीबतों का सामना हँसते हँसते कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में जोक्स सबसे बढ़िया चीज साबित होते हैं. इन जोक्स के लिए आपको किसी पर निर्भर नहीं रहना होता हैं. आप अकेले ही इन्हें कही से सर्च कर हंस सकते हैं और अपने मूड को भी फ्रेश कर सकते हैं.


पहले के जमाने में तो जोक्स सुनने के लिए आपको किसी दुसरे व्यक्ति पर आधारित रहना होता था. फिर कुछ समय बात इन्हें पढ़ने के लिए कोई बुक्स वगैरह लेना पड़ता था. लेकिन इसमें भी ये लिमिटेड मात्रा में ही होते थे और आप हर टाइप के जोक्स इन बुक्स में नहीं ढूंढ पाते थे. लेकिन जब से इन्टरनेट हमारी डेली लाइफ का हिस्सा बना हैं जोक्स ढूंढना बहुत आसान हो गया हैं.

इन्टरनेट पर कई प्रकार के अनलिमिटेड जोक्स उपलब्ध हैं. इसकी ख़ास बात ये हैं कि आप एक छोटी सी लोकेशन में रहकर भी दुनियांभर के सभी जोक्स पढ़ सकते हैं. यहाँ आपको लेटेस्ट और ट्रेंडिंग जोक्स भी देखने को मिलते हैं. ऐसे में यहाँ कई वेराइटी आ जाती हैं और आप इन जोक्स से कभी बोर नहीं होते हैं.

Back to top button