गैजेट ज्ञान

क्रिकेट लवर्स के लिए Jio ने उतारा खास प्लान, रोजाना मिल रहा बहुत कुछ खास

Image result for क्रिकेट प्रेमियों के लिए Jio ने उतारा खास प्लान, मिलेगा रोज इतना डेटा

रिलायंस जियो कंपनी के आने से सभी लोगों के बीच में खुशी की नई लहर सी दौड़ गई थी. क्योंकि जियो के आने से लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लग पड़ी थी. उस समय बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी। बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया।

बबते चले देश में फिलहाल चुनावों के साथ-साथ IPL का भी सीजन चल रहा है। इसे ही ध्यान में रखकर टेलीकॉम ऑपरेटर रिलयांस जियो ने एक नया ‘क्रिकेट सीजन डेटा पैक’ लॉन्च किया है। रिलायंस जियो का ये नया प्रीपेड प्लान 251 रुपये का है। ये प्लान खासतौर पर क्रिकेट फैन्स के लिए उतारा गया है। इस प्लान में ग्राहकों को डेटा का लाभ मिलेगा।

सारी जानकारी मायजियोऐप पर उपलब्ध 

जब आप रिचार्च करने की कोशिश करेंगे तो 251 रुपये वाले इस नए प्रीपेड प्लान को मायजियोऐप पर देख सकते हैं। फिलहाल ये प्लान वेब पर दिखाई नहीं दे रहा है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही वेब पोर्टल पर भी रिचार्ज के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जियो के नए 251 रुपये वाले प्लान की बात करें तो ये एक डेटा सेंट्रिक प्लान है। इसमें 2GB डेली हाई-स्पीड डेटा मिलेगा और डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड 64Kbps हो जाएगी।

जियो के नए 251 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 51 दिनों की होगी,

ग्राहकों को यहां 102GB हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। लेकिन निराश वाली बात ये है कि इसमें आपको फ्री कॉलिंग या SMS के फायदे नहीं मिलेंगे। हालांकि आप डेटा का इस्तेमाल नेशनल रोमिंग में कर सकते हैं। इसके अलावा डेटा का इस्तेमाल सारे इंटरनेट कंटेंट ऐक्सेस करने में भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि अगर आप जियो के कॉलिंग के भी फायदे चाहते हैं वो जियो के रिचार्ज लाइनअप से 198 रुपये और 398 रुपये वाला प्लान सेलेक्ट कर सकते हैं। इन दोनों ही प्लान्स में 2GB डेली डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100SMS का फायदा भी उठा पाएंगे।

Back to top button