गैजेट ज्ञान

Jio GigaFiber जल्द पहुंचेगा आपके घर, अब इंटरनेट के अलावा मिलेगा बहुत कुछ

रिलायंस जियो कंपनी के आने से सभी लोगों के बीच में खुशी की नई लहर सी दौड़ गई थी. क्योंकि जियो के आने से लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लग पड़ी थी. उस समय बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी. बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया.

बताते चले टेलिकॉम कंपनी Reliance  Jio जल्द ही अपनी Gigafiber सर्विस को 1600 शहरों में लेन की तैयारी कर रही हैं और इस के लिए Jio GigaFiber ने मार्केट को पूरी तरह से रोले आउट करने की स्ट्रैटजी के तहत कंपनी ने डेन नेटवर्क्स लिमिटेड और हैथवे केबल और डाटाकॉम लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है. देश में टेस्टिंग के बाद कंपनी अपनी इस नई सर्विस होम ब्रॉडबैंड, मनोरंजन, स्मार्ट होम समाधान, वायरलाइन आदि को 1600 शहरों में रोलआउट किया जा रहा है.

जियो के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा हैं “कंपनी ने मोबिलिटी बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब कंपनी अपने अगले प्रोडक्ट FTTH सेवाओ के साथ बाजार में उतर रही हैं और इस सर्विस को कंपनी ने पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था उन्होने ये भी कहा कि जियो मोबिलिटी सर्विसेज के साथ साथ GIGAFIBER फिक्स्ड ब्रॉडबैंड सर्विस को इंडिया में ट्रांसफॉर्म करने के लिए पेश किया जा रहा है .

बीएसएनएल ने अपने FTTH ब्रॉडबैंड सेवा को भारत फाइबर के नाम से कुछ दिन पहले ही शुरू किया हैं आपको बता दे बीएसएनएल का FTTH ब्रॉडबैंड मार्किट में पहले से ही मौजूद हैं और वो एयरटेल वी फाइबर FTTH ब्रॉडबैंड सेवा और रिलायंस Jio GigaFiber को कड़ी टक्कर दे रहा हैं आप को बता दे कुछ यूजर को Jio GigaFiber का प्रिव्यू ऑफर ट्रॉयल के तौर पर भी दी जा रही हैं वही दूसरी ओर, Airtel एयरटेल वी फाइबर FTTH ब्रॉडबैंड भी यूजर्स को अच्छे और बेहतर प्लान का दे रही हैं .इन प्लान्स में यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा डाटा देने की कोशिश की गई है जिससे ब्रॉडबैंड कंपनियां एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे पाएं

Back to top button