ख़बरगैजेट ज्ञान

JIO की ये सर्विस है बिल्कुल फ्री, चुनिंदा लोग ही जानते हैं इसके बारे में

करीब दो साल पहले टेलीकॉम सेक्टर में देश के सबसे बड़े कारोबारी उतरे. मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी रिलायंस जियो के साथ इस फील्ड में एंट्री की. जियो के आने के बाद से ही टेलीकॉम सेक्टर में अन्य कंपनियों में कॉम्पटीशन और बढ़ गया है. जियो को टक्कर देने के लिए तमाम कंपनियों ने लगातार अपने प्लान्स को अपडेट किए और नए प्लान्स पेश किए. लेकिन जियो सबपर हमेशा इक्कीस बना रहा.

इसकी एक वजह जहां जियो के सस्ते डेटा प्लांस हैं वहीं उसकी कई सुविधाओं को भी फ्री में यूजर्स को दिया गया है. इसी तरह JIO की एक ऐसी सर्विस भी है जो पूरी तरह से मुफ्त है और जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को मालूम होगा. इस सर्विस का नाम है हैलो ट्यून.

हैलो ट्यून के जरिए से कोई भी जियो यूजर अपनी मनपसंद की ट्यून कॉलर को सुना सकता है. इसमें यूजर कोई भी अपने पसंद का गाना भी लगा सकता है. जियो की यह सेवा पूरी तरह से फ्री है. इसके लिए पहले कंपनियां ग्राहकों से काफी रुपये लेती थीं लेकिन जियो ने लॉन्च के बाद से ही इसे पूरी तरह से फ्री रखा है.

अगर आप जियो की हैलो ट्यून लगवाना चाहते हैं तो फिर आपको बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करने होंगे. जियो यूजर्स को Jio Music एप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद जो गाना या ट्यून आप अपने कॉलर को सुनाना चाहते हैं, उसे सर्च करके बतौर जियो ट्यून सेट कर दें. इसके बाद दूसरा कॉलर जब भी आपको कॉल करेगा, उसे वह गाना सुनाई देगा.

बता दें कि इस शानदार सेवा के लिए जियो यूजर्स को एक रुपये भी खर्च नहीं करने पड़ते हैं.

 

Back to top button