देशराजनीति

JDU विधायक की मांग- लालू कराएं तेजस्वी से तेजप्रताप की पत्नी का ब्याह

तेजप्रताप से हुई थी ऐश्वर्या की शादी (फाइल फोटो)

राजद सुप्रीमो  के परिवार में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और छोटे बेटे व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच तल्खी की बातें अक्सर सार्वजनिक तौर पर सामने आती रही हैं. बता दें कि तेज प्रताप यादव की ऐश्वर्या राय से इसी वर्ष 12 मई को शादी हुई थी। ऐश्वर्या राय भी राजनीतिक परिवार से आती है। बताते चले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का अपनी पत्नी से अलग होना अब परिवार के साथ राजनीतिक बहस का मुद्दा भी बन गया है. सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के विधायक ददन पहलवान ने कहा है कि लालू यादव के परिवार ने एक यादव लड़की का भविष्य खराब कर दिया है.

इस मामले को उठाते हुए MLA ददन पहलवान ने लालू यादव को इस मसले से निपटने का फॉर्मूला भी दे दिया. उन्होंने कहा कि लालू यादव के बेटे ने जो किया है उससे यादव समाज में जग हंसाई हो रही है. एक लड़की के भविष्य को लालू के परिवार ने बर्बाद कर दिया है, ऐसे में उन्हें जल्द से जल्द बिहार की यादवी परंपराओं के तहत ऐश्वर्या की शादी छोटे बेटे तेजस्वी यादव से करा देनी चाहिए.

विधायक ने दिया परंपरा का हवाला

डुमरांव से जेडीयू विधायक ददन यादव ने कहा कि ये बिहार में यादवों की परंपरा रही है कि ऐसी परिस्थितियों में अपने दूसरे बेटे से शादी करा दी जाती है, ऐसे में लालू यादव को अपने दूसरे बेटे से उस प्रतिष्ठित परिवार की बेटी की इज्जत बचाने के लिए जल्द से जल्द तेजस्वी से शादी का कदम उठाना होगा.

बता दें कि तेजप्रताप यादव ने पिछले साल नवंबर में ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, जिस पर सुनवाई अभी चल रही है. तलाक की अर्जी देने के बाद अभी तक तेजप्रताप यादव परिवार से अलग रह रहे हैं और उन्हें समझाने की तमाम कोशिशें अभी तक फेल रही हैं. अब उनके विरोधी दल के विधायक ने ये नई बहस छेड़ दी है. हालांकि, ददन यादव का आरजेडी और लालू यादव से पुराना ताल्लुक रहा है. राबड़ी देवी की सरकार के दौरान वो राज्यमंत्री थे, लेकिन अब वो जद यू के विधायक हैं.

 

Back to top button