देश

ट्रक में लोड किए था ऐसा सामान, कट गया इतना बड़ा चालान !

संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत ओडिशा के संबलपुर जिले में एक ट्रक ड्राइवर का बड़ा चालान काटा गया है. ट्रक में जेसीबी मशीन थी. इसके ड्राइवर को 86,500 रुपए का जुर्माना भरने को कहा गया. कहा जा रहा है कि उसने कई यातायात नियमों का उल्लंघन किया है.

NL01 G1470 नंबर प्लेट वाला ये ट्रक नागालैंड की कंपनी BLA इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड का था. ओडिशा के अंगुल जिले में तालचर नाम का शहर है. 3 सितंबर को यहीं से छत्तीसगढ़ जा रहा था ट्रक. अंगुल से आगे पड़ता है देवगढ़ ज़िला और इसके पार है संबलपुर ज़िला. यहीं पर ट्रक पकड़ा गया. इसके अंदर JCB मशीन की ढुलाई की जा रही थी. चालान की तस्वीर फिर सोशल मीडिया पर पहुंची और वायरल हो गई.

ट्रक के ड्राइवर अशोक जाधव  पर अनधिकृत शख्स को वाहन चलाने की इजाजत देने के लिए 5 हजार रुपये, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के लिए 5000, ओवरलोडिंग के लिए 56000 रुपये, ओवर डिमेंशन प्रोजेक्शन्स के लिए 20 हजार रुपए और अन्य कानूनों का पालन नहीं करने के लिए 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

खास बात ये है कि चालान कटने के बाद ड्राइवर ने करीब पांच घंटे तक ट्रैफिक पुलिस से बहस की. उनकी चिरौरी की. इसके बाद उसके चालान की रकम कम कर दी गई. 70,000 रुपया लेकर उसे जाने दिया गया.

Back to top button