ख़बरदेश

Video: आतंकी के सम्मान में बोले मोदी के मंत्रीजी- ‘मसूद अजहर जी को…’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले ही आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ लगाकर संबोधित किया था. तब बीजेपी ने जमकर बवाल काटा, लेकिन अब मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर संबोधित किया है.

शनिवार को झारखंड के रामगढ़ में एक रोड शो के दौरान जयंत सिन्हा ने कहा, “यह देश की सुरक्षा का बिंदु है. अभी हम लोगों ने जो काम किया है, वह काफी सफल रहा है. अभी मसूद अजहर जी को यूएन ने ग्लोबल आतंकवादी घोषित कर दिया है. ये सब काम यूपीए के समय, कांग्रेस के समय कभी हो ही नहीं पाया क्योंकि देश की प्रतिष्ठा और सम्मान विश्व स्तर में बिल्कुल डूब चुकी थी. वहां सिर्फ वंशवाद और दलाली चलती थी.”

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद(यूएनएससी) ने बुधवार को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था. यूएनएससी की प्रतिबंध समिति 1267 ने चीन द्वारा ‘तकनीकी रोक’ हटाने के बाद यह घोषणा की. इसके लिए चीन पर सुरक्षा परिषद के अन्य स्थायी सदस्य जैसे अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की तरफ से जबरदस्त दबाव था. मोदी सरकार इसी का पूरा क्रेडिट ले रही है.

वैसे जयंत और राहुल से पहहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ओसामा बिन लादेन को ‘ओसामा जी’ और जमात-उद-दावा के संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद को ‘हाफिज सईद जी’ कहा था. जबकि केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी आतंकी हाफिज मोहम्मद सईद को ‘हाफिज जी’ कह चुके हैं. इसके अलावा, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी हाल ही में मसूद अजहर को ‘साहेब’ कहकर संबोधित किये थे.

Back to top button