ख़बरदेश

जम्मू-कश्मीर : त्राल में बड़ा एनकाउंटर, ढेर हुए हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी..

त्राल में चल रहा है एनकाउंटर

जम्मू, । पुलवामा जिले के त्राल के मीर मोहल्ला क्षेत्र में मंगलवार को आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच जारी एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया और आतंकियों के घर को उड़ा दिया. दोनों आतंकियों की लाश मिल गई है. यह दोनों हिजबुल मुजाहिदिनी आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. सुरक्षाबलों ने इनके पास से राइफल समेत कई असलहे भी बरामद किए हैं.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार जिले के त्राल के अंतर्गत मीर मोहल्ला क्षेत्र में सोमवार रात आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। कुछ देर दोनों ओर से गोलीबारी हुई जिसके बाद आतंकी अंधेरे की आड़ में कहीं छिप गए।

उधर, सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और सख्त कर दी ताकि आतंकी क्षेत्र से भाग न सकें। अधिकारी के अनुसार मंगलवार सुबह होते ही सुरक्षाबलों ने एक बार फिर तलाशी अभियान शुरू किया और उस स्थान को घेर लिया जहां आतंकी छिपे थे। सुरक्षाबलों को करीब आता देख आतंकियों ने एक बार फिर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ दोबारा शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों एक आतंकी मारा जा चुका है। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी। माना जा रहा है कि क्षेत्र में दो और आतंकी छिपे हुए हैं।

हंदवाड़ा में तीन दिन तक चला था एनकाउंटर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन दिन (बीते गुरुवार देर रात से लेकर रविवार) तक एनकाउंटर चला था. इस एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे गए थे. हालांकि, इस दौरान तीन सीआरपीएफ जवान और दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे. एनकाउंटर के दौरान एक आम नागरिक के मारे जाने की भी खबर थी.

फरवरी में दर्जनभर आतंकियों को किया गया ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के लिए फरवरी का महीना काफी अहम रहा है. महीने की शुरुआत में सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मार गिराया था. 14 फरवरी को ही पुलवामा में आतंकी हमला हो गया और 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी को मार गिराया था. बीते एक हफ्ते में शोपियां और कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकी मार गिराए.

Back to top button