खेल

सुपरओवर में मुंबई ने किया कमाल, जानिए पॉइंट्स टेबल का मौजूदा हाल

बीती रात वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL-12 के 51वें मैच में मुंबई ने हैदराबाद को सुपरओवर में हरा दिया है. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक सबसे ज्यादा 69 रन बनाकर नाबाद रहे. 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी और मैच सुपरओवर में चला गया. हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए.

सुपरओवर में पहुंचे इस मैच में हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे और मो. नबी बल्लेबाजी करने उतरे. वहीं मुंबई की ओर से बुमराह गेंदबाजी की कमान संभाल रहे थे. पहली ही गेंद पर मनीष रन आउट हो गए. तीसरी गेंद पर नबी ने छक्का लगाया. जबकि चौथी गेंद पर बुमराह ने नबी को बोल्ड कर हैदराबाद की पारी को समेट दिया.

मुंबई की टीम को छह गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी. मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड मैदान में उतरे. वहीं हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी की कमान राशिद को दी गई. हार्दिक ने पहली ही गेंद को छक्के के लिए भेजकर हैदराबाद की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इसके बाद अगली दो गेंदों पर 3 रन बनाकर मुंबई ने यह मैच जीत लिया.

इस जीत के साथ मुंबई की टीम 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है.

 

Back to top button