खेल

IPL 2021 RCB vs KKR: आज ही के दिन RCB के लिए पहली बार मैदान पर उतरे थे किंग कोहली!

RCB vs KKR IPL 2021- आज ही के दिन RCB के लिए पहली बार मैदान पर उतरे थे किंग कोहली: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे चहेती टीमों में से एक माने जाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) फिलहाल अपने विजय रथ पर सवार है और आईपीएल 2021 में एक भी मैच नहीं हारी है। सीजन के शुरुआती मैच में लीग की सबसे सफल टीम MI को 2 विकेट से हराने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB ने अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को भी 6 रन से हराया। अब ये टीम सीजन का अपना तीसरा मुकाबला दो बार की चैंपियन KKR के खिलाफ आज खेलने जा रही है।

आज होने वाला मैच टीम के कप्तान विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खास है। क्योंकि आज से 13 साल पहले 18 अप्रैल 2008 में रन मशीन विराट कोहली आईपीएल में RCB के लिए पहली बार मैदान पर खेलने उतरे थे। इस समय विराट 19 साल के थे।

इस स्पेशल मौके पर RCB ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपने कप्तान विराट कोहली को बधाई दी है। इस पोस्ट में लिखा है – साल 2008 से लेकर अब तक ये एक रोमांचक सफर रहा है स्किपर। आपके योगदान के लिए RCB से हम सब आपको प्यार करते हैं।

आज होने वाले मैच की खास बात ये भी है कि RCB ने अपने यह मुकाबला KKR के खिलाफ खेला गया था और ये आईपीएल का पहला मैच भी था। इस मैच में विराट सिर्फ एक रन बनाकर अशोक डिंडा की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का तमगा रखने वाले विराट ने पहले सीजन अपनी टीम के लिए 13 मैचों में कुल 165 रन बनाए थे।

केकेआर के खिलाफ रविवार को होने वाला आरसीबी का मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। सीजन का पहला डबल हैडर होने की वजह से रविवार को RCB vs KKR के मैच के बाद DC vs PBKS का मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

Back to top button