खेलजरा हट के

IPL 2021 – Halfway stage: पांच अविश्वसनीय बॉलिंग परफार्मेंस, आखिरी बॉलर पर विश्वास नहीं कर पाएंगे आप

IPL 2021 – Halfway stage: पांच अविश्वसनीय बॉलिंग परफार्मेंस, आखिरी बॉलर पर विश्वास नहीं कर पाएंगे आप
IPL 2021 – Halfway stage: पांच अविश्वसनीय बॉलिंग परफार्मेंस, आखिरी बॉलर पर विश्वास नहीं कर पाएंगे आप

IPL 2021 – Halfway stage- पांच अविश्वसनीय बॉलिंग परफार्मेंस, आखिरी बॉलर पर विश्वास नहीं कर पाएंगे आप:आईपीएल 2021 अपने आधे रास्ते के करीब है और हम पहले ही खेल के तीनों विभागों में कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शन देख चुके हैं। खासतौर पर, आईपीएल 2021 में होने वाले लो स्कोरिंग थ्रिलर की संख्या को देखते हुए गेंदबाजों ने इस सीजन में काफी प्रभावित किया है। एक अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल ने पर्पल कैप धारण करते हुए बताया कि टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजी में कैसे सुधार हुआ है। क्रिस मॉरिस और आंद्रे रसेल जैसे ऑलराउंडरों ने भी गेंदबाजी विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको आईपीएल 2021 के ऐसे पांच गेंदबाजों के बारे में बताएंगे। जिनका इस सीजन में अविश्वसनीय प्रदर्शन रहा और उन्होंने न केवल अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि सामने वाली टीम को पूरी तरह से धराशायी कर दिया।

Andre Russell 5/15 vs MI

आंद्रे रसेल अपने बल्ले से अविश्वसनीय प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं, हालांकि, आईपीएल 2021 में, वेस्टइंडीज के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अपना कौशल को प्रदर्शन करते हुए सिर्फ दो ओवरों की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। एमआई के खिलाफ मैच में केकेआर के लिए डेथ ओवरों में बॉलिंग करते हुए इयोन मोर्गन ने रसेल को खेल का 17 वां और 19 वां ओवर डालने को कहा। कई क्रिकेट पंडितों को डर था कि यह एक बुरा निर्णय है क्योंकि रसेल ने खेल में एक भी गेंद नहीं फेंकी थी। हालांकि, रसेल के दिमाग में अन्य योजनाएं थीं, उन्होंने किरॉन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, मार्को जानसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह के विकेट हासिल किए।

Harshal Patel 5/27 vs MI

आरसीबी को आईपीएल 2021 के पहले मैच में हर्षल पटेल ने एमआई के खिलाफ पांच-फेरों में लिया। पटेल आईपीएल क्रिकेट के 14 साल के इतिहास में एमआई के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने। शुक्रवार को चेन्नई में पहली बार मैदान में उतरने के बाद आरसीबी ने एमआई को नौ विकेट के नुकसान पर 159 पर रोक दिया। जिसमें पटेल ने 5 विकेट लेकर 27 रन दिए। उन्होंने इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या और मार्को रेनसेन के विकेट लिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी ओवर में मुंबई के 3 विकेट चटकाए थे और मुंबई को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 159 पर ही रोक दिया।

Harpreet Brar 3/19 vs RCB

पंजाब किंग्स ने बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार पर विश्वास दिखाया और उन्हें आईपीएल 2021 के लिए बरकरार रखा। आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले हरप्रीत के नाम पर शून्य विकेट थे। हालांकि, उन्होंने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के विकेटों को बैक-टू-डोर डिलीवरी पर लेकर टेबल को उलट दिया, जबकि अगले ही ओवर में आरसीबी के एबी डिविलियर्स को आउट कर दिया। बरार ने 4 ओवरों में 3/19 के अविश्वसनीय आंकड़ों के साथ मैच को समाप्त किया और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता, जो कि उनके चौथे आईपीएल मैच में कुल मिलाकर और इस सीजन का पहला मैच था।

Chris Morris 4/23 vs KKR

आरआर 16.25 करोड़ रुपये की भारी राशि के लिए क्रिस मॉरिस को बोर्ड पर लाया, जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास में खरीदे गए सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए और दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने निराश नहीं किया। केकेआर के खिलाफ मैच में मॉरिस ने कोलकाता के किसी भी बल्लेबाज मौका नहीं दिया। मॉरिस ने अपने स्पेल में दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस और शिवम मावी को आउट किया। आरआर टीम प्रबंधन को मॉरिस के फॉर्म से प्रसन्न होना चाहिए क्योंकि उन्होंने उसके लिए इतना खर्च किया है।

Jasprit Bumrah 1/14 vs SRH

यह इस सूची में एक ऑफ-बीट एंट्री है क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2021 में कोई चार या पांच विकेट नहीं लिए हैं। लेकिन यह उनका किफायती स्पेल था जिसने उन्हें इस सूची में ला दिया। एसआरएच के खिलाफ मैच में बुमराह ने चार ओवर में अपना पूरा कोटा डालकर सिर्फ 14 रन दिए और विजय शंकर का विकेट लिया। उनकी गेंदबाजी परफॉरमेंस ने इस मैच को पूरी तरह से बदल दिया और मुंबई ने इस मैच को जीत लिया 

 

Back to top button