खेल

IPL 2021 : संजू ने ‘सुपरमैन’ बनकर लिया शिखर धवन का शानदार कैच-VIDEO वायरल

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आज सातवां मैच खेला जा रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 148 रनों का लक्ष्य दिया है। इस मैच की पहली पारी के दौरान राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन ने हवा उड़ते हुए शानदार कैच लपका, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

संजू सैमसन ने दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का शानदार कैच लपका। इस दौरान गेंदबाजी जयदेव उनादकद कर रहे थे, संजू सैमसन ने इस कैच को हवा में छलांग लगाकर पकड़ा है।

राजस्थान ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। हालांकि दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस दौरान दिल्ली के सलामी बल्लेबाज को पृथ्वी शॉ सिर्फ दो रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर पवेलियन लौट गए। वहीं 16 रन पर दिल्ली को दूसरा झटका लगा। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन नौ रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। हालांकि यह कैच आसान नहीं था। इस कैच को पकड़ने के लिए राजस्थान के विकेटकीपर को हवा में छलांग लगानी पड़ी। संजू सैमसन के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है।

बता दें दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का ही बल्ला इस मैच में चला। ऋषभ पंत ने इस मैच में 32 गेंदों पर नौ चौके की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। वहीं बात करें तो मैच में राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही है। राजस्थान का पहला विकेट 13 रन पर गिरा। वहीं 42 रन पर ही टीम ने पांच विकेट गंवा दिए।

Back to top button