खेल

IPL 2021 में अनसोल्ड रहने वाले एरोन फिंच के छलके आंसू, कहीं ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच आईपीएल 2021 की नीलामी में अनसोल्ड रह गए हैं, जिसकी चर्चा सभी जगह की जा रही हैं. इसी बीच खुद एरोन फिंच ने प्रतिक्रिया दी हैं हालाँकि उनका कहना हैं कि उन्हें इससे कोई हैरानी नहीं हुई हैं.

एरोन फिंच आईपीएल में सबसे अधिक टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी रहे हैं. 2020 सीजन में वह विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा था और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन यूएई में खेले गए, इस सीजन में उनका बल्ला बिलकुल शांत रहा.

34 वर्षीय सलामी बल्लेबाज फिंच ने आईपीएल 2020 में खेले 12 मैचों में 22.33 की औसत और 111.20 की स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाए थे. जिस दौरान वह सिर्फ एक ही अर्द्धशतक लगा पाए थे. कप्तान कोहली को उनसे अच्छी शुरुआत मिलने की उम्मीद थी लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा. जिसके कारण आईपीएल 2021 सीजन से पहले टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज कर दिया.

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेली जाने वाले टी20 सीरीज से पहले फिंच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईपीएल नीलामी के बारे में बात करते हुए अपनी निराशा जाहिर की.

फिंच ने कहा, “यदि मैं फिर से चुना जाता तो काफी अच्छा रहता क्योंकि आईपीएल एक जबरदस्त प्रतियोगिता है. लेकिन मुझे कोई हैरानी नहीं हुई कि मेरा चयन नहीं हुआ. मैं क्रिकेट खेलना पसंद करता हालाँकि परिवार के साथ समय बिताना भी बुरा ऑप्शन नहीं रहेगा. अगस्त से ही हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है और हम बायो-बबल में काफी समय से अंदर-बाहर होते रहे हैं. इसलिए मैं घर जाकर खुद को फिर से रिफ्रेश करना चाहुंगा. मेरी पत्नी को ये काफी पसंद आएगा.”

एरोन फिंच ने अपने आईपीएल करियर में खेले 87 मैचों में 25.70 की औसत और 127.70 की स्ट्राइक रेट से 2005 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने नाबाद 88 के सर्वोच्च स्कोर सहित 14 अर्द्धशतक लगाने का कारनामा भी किया हैं.

Back to top button