खेल

IPL 2021 : मिनी ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहेगी हैदराबाद, देखें कौन-कौन?

आईपीएल 2021 मिनी नीलामी कुछ हफ्तों में होगी, ऐसे में सभी फ्रेंचाइजीस ने आगामी सत्र के लिए अपने संभावित टीमों की योजना बनाना शुरू कर दिया हैं. IPL 2021 में एक मनोरंजक सीजन होने की संभावना हैं.  भारत में ICC T20 विश्व कप से पहले की स्थितियों के लिए उनकी क्षमता को अधिकतम करने की कोशिश करेंगे. फिर भी, कार्यक्रम स्थल के बारे में अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. हालांकि, बीसीसीआई की योजना केवल भारत में टूर्नामेंट आयोजित करने की है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल साबित कर दिया कि भले ही आईपीएल भारत में न हो, लेकिन इससे उनके प्रदर्शन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. ऑरेंज आर्मी ने अपने आईपीएल 2020 अभियान की धीमी शुरुआत की. हालांकि, उन्होंने इसके बाद गति पकड़ी और प्लेऑफ में पहुंचे, जिससे पॉइंट टेबल पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आगे निकल गए.

हैदराबाद ने एलिमिनेटर में आरसीबी को भी हराया। हालांकि, प्रतियोगिता से बाहर होने के लिए उन्हें दिल्ली कैपिटल्स को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा. फिर भी, प्रशंसक अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट थे क्योंकि टीम ने अपने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श को चोटों के कारण खो दिया था.

सनराइजर्स ने टॉम मूडी को आईपीएल 2021 से पहले उनके बैक रूम स्टाफ में वापस जोड़ दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद अपने टीम में बदलाव कर सकती है. ऑरेंज आर्मी यार्रा पृथ्वीराज को रिलीज सकती है जो भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में आए थे. 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेलने के बाद भुवी फिट नजर आ रहे हैं.

एक और कारण है कि SRH संभवतः यह कॉल कर सकता है क्योंकि उनके पास अपने लाइनअप में कई भारतीय तेज गेंदबाजी विकल्प उपलब्ध हैं. खलील अहमद ने आईपीएल 2020 में 8 विकेट चटकाए थे, जबकि टी नटराजन यूएई में उत्कृष्ट थे. भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में संदीप शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया. दुर्भाग्य से, सिद्दार्थ कौल के पास शानदार सीजन नहीं था, लेकिन पंजाब के पेसर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. बेसिल थम्पी को एक और अनुबंध मिल सकता है क्योंकि उन्हें पिछले साल केवल एक मैच मिला था.

मिचेल मार्श नीलामी पूल में लौट सकते हैं क्योंकि जेसन होल्डर ने ऑरेंज आर्मी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. प्रशंसक कह सकते हैं कि होल्डर आईपीएल 2020 में SRH की वापसी के पीछे एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे. इसके अलावा, मार्श चोटिल हैं. इसलिए, होल्डर टीम के एक स्थायी सदस्य बन सकते है. ऑरेंज आर्मी के विदेशी खिलाड़ियों में कोई अन्य बदलाव नहीं हो सकता है.

डेविड वार्नर, केन विलियमसन, राशिद खान, और जेसन होल्डर विदेशी खिलाड़ी के रूप में पहली पसंद होंगे, जबकि जॉनी बेयरस्टो, मोहम्मद नबी, फैबियन एलन और बिली स्टैनलेक बैक-अप विकल्प हो सकते हैं. SRH श्रीवत्स गोस्वामी को रिहा कर सकता था लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विकेटकीपर का ठोस प्रदर्शन और बंगाल टी20 चैलेंज उन्हें एक और अनुबंध दे सकता हैं.

भारत के अन्य खिलाड़ियों मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद और विराट सिंह कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्हें सनराइजर्स रिलीज नही करेगी.

SRH के ये खिलाड़ी रिटेन हो सकते हैं.

डेविड वार्नर, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संजय यादव, खलील अहमद, संदीप शर्मा, अब्दुल समद, श्रीवत्स गोस्वामी, मोहम्मद नबी, फैबियन एलन, अभिषेक शर्मा, बेसिल थम्पी, बिली स्टानलेक, संदीप बावनाका, जेसन होल्डर, भुवनेश्वर कुमार, विराट सिंह, टी नटराजन, केन विलियमसन, शाहबाज़ नदीम, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, सिद्दार्थ कौल, प्रियम गर्ग.

ये खिलाड़ी हो सकते हैं रिलीज

मिचेल मार्श, यार्रा पृथ्वीराज

Back to top button