खेलजरा हट के

IPL 2021: फैंस के लिए बुरी खबर, इंग्लैंड के बाद इस देश के क्रिकेटर्स भी नहीं आएंगे नजर

बीसीसीआई ने आईपीएल के दूसरे फेज का ऐलान कर दिया है। दूसरा फेज भारत में नहीं खेला जाएगा इसका आयोजन UAE में होगा। अभी तक मैच के तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कह दिया है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज के लिए UAE नहीं जाएंगे। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी कह दिया है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

इंग्लेंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि, “हमें अभी अपना शेड्यूल मैनेज करना है, इसलिए हम अपने खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के लिए सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लाना चाहते हैं। आईपीएल के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी रिलीज नहीं होंगे, कोई शेड्यूल नहीं बदला जाएगा।”

मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल खेलते हैं। वहीं, शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं।

वहीं, राजीव शुक्ला ने कहा कि, “हमने विदेशी खिलाड़ियों के मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं। हमारा पूरा ध्यान आईपीएल के इस संस्करण को पूरा करने पर है। इसे बीच में नहीं छोड़ा जा सकता। इसलिए, जो भी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हैं ठीक है। जो कोई भी उपलब्ध नहीं है, उससे हमारे मेजबानी करने पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम आईपीएल का आयोजन उनके बिना भी करेंगे।”

बीसीसीआई ने हाल ही में घोषणा की थी कि यूएई बाकी आईपीएल 2021 के मैचों की मेजबानी करेगा, जो भारत में कोरोना संकट के कारण 4 मई को निलंबित हो गया था।

Back to top button