खेलजरा हट के

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल

गत उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के बचे हुए सीजन के लिए तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया को अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया है। उन्हें DC ने चोटिल हुए मणिमारन सिद्धार्थ के रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है।दुबई में ट्रेनिंग के दौरान 23 वर्षीय सिद्धार्थ को क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन का सामना करना पड़ा है।बीते बुधवार को DC ने बयान जारी करके ये जानकारी दी है। 

खेजरोलिया बतौर नेट बॉलर पहले से ही बबल में मौजूद हैं

DC ने बयान में कहा, “बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया को शेष सत्र के लिए सिद्धार्थ के रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया गया है। वह पहले से ही नेट बॉलर के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स टीम के बायो बबल में मौजूद हैं। DC का सपोर्ट स्टाफ इस समय दुबई में सिद्धार्थ के रिहैबिलिटेशन पर नजर बनाए हुए हैं। वह कुछ दिनों में भारत लौटेंगे और रिहैब करेंगे।”

ट्विटर पोस्ट

DC ने ट्वीट करके दिया टीम अपडेट

ऐसा रहा है खेजरोलिया का टी-20 करियर

29 वर्षीय खेजरोलिया ने अब तक अपने टी-20 करियर में 15 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.29 की औसत से 17 विकेट लिए हैं। इस बीच उनका बेस्ट प्रदर्शन 26 रन देकर चार विकेट लेना रहा है।वह इससे पहले भी IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल चुके हैं। वह IPL में पांच मैचों में सिर्फ तीन विकेट ही ले सके हैं। इस बीच उनका इकॉनमी रेट 9.72 का रहा है।

रिप्लेसमेंट

दिल्ली ने वोक्स की जगह ड्वारशुइस को किया शामिल

खेजरोलिया से पहले DC ने अपने दल में ऑस्ट्रेलिया के अनकैप्ड गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को शामिल किया था। बता दें ड्वारशुइस को क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर बचे हुए सीजन के लिए टीम में साइन किया गया है।बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ड्वारशुइस 2018 में पंजाब किंग्स (तब की किंग्स इलेवन पंजाब) का हिस्सा बने थे। हालांकि, उन्हें एक बार भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था।
अंकतालिका

फिलहाल अंकतालिका में शीर्ष पर है दिल्ली

IPL 2021 में पंत की अगुवाई में गत उपविजेता DC ने आठ मुकाबले खेले और छह जीत के साथ फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर बनी हुई है।DC से शिखर धवन ने IPL 2021 में 54.28 के बेमिसाल औसत से 380 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप होल्डर हैं।दूसरी तरफ गेंदबाजी में आवेश खान ने 16.50 की उम्दा औसत से 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

Back to top button