खेलजरा हट के

IPL 2021 के लिए एक और बुरी खबर, विदेशी खिलाड़ी छोड़ना चाहते हैं टूर्नामेंट

IPL 2021 के लिए एक और बुरी खबर, विदेशी खिलाड़ी छोड़ना चाहते हैं टूर्नामेंट

IPL 2021 के लिए एक और बुरी खबर, विदेशी खिलाड़ी छोड़ना चाहते हैं टूर्नामेंट- आईपीएल में लगातार कोरोना का कहर मंडरा रहा है। वहीं, बीसीसीआई की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी ने अपने मैनेजमेंट से कहा है कि भारत में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए विदेशी खिलाड़ी आईपीएल छोड़ना चाहते हैं। फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई को विदेशी खिलाड़ियों के इस फैसले के बारे में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें-

“हमारे अधिकांश विदेशी खिलाड़ी अब आईपीएल जारी नहीं रखना चाहते हैं। वे अब यहां सुरक्षित महसूस नहीं करते। हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि हम उनकी देखभाल करेंगे और यदि आवश्यकता हुई तो उनकी भारत से बाहर यात्रा का भी ध्यान रखेंगे। इन खिलाड़ियों की उपलब्धता के बिना, हम कैसे आईपीएल जारी रख सकते हैं ”

InsideSport.co से बात करते हुए एक विदेशी खिलाड़ी ने कहा- हम अभी बेहद चिंतित हैं, अब स्थिति सामान्य नहीं है। हम बालाजी के संक्रमित होने के बाद भी चिंतित हैं। क्यों बीसीसीआई पूरी टीम को क्वारंटाइन क्यों नहीं कर रही है। परिस्थितियां कठिन हैं और आईपीएल जारी रखना बहुत मुश्किल हो रहा है।

वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा है कि हम आईपीएल खेल रहे इंग्लैंड के 11 खिलाड़ियों को आईपीएल छोड़ने को नहीं कहेंगे। लेकिन हम उनपर नजर रख रहे हैं। साथ ही हम खिलाड़ियों और स्टाफ के साथ संपर्क में है। जहां तक आईपीएल खेलने की बात है तो ये खिलाड़ियों का खुद का फैसला होगा। हमने खिलाड़ियों को एक विकल्प दिया है कि या तो वो आईपीएल खेलना जारी रखें या फिर अगर वो आईपीएल छोड़कर इंग्लैंड आना चाहते हैं तो उन्हें 10 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को तो बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘संघीय सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिाया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवायी पर विचार कर रही है।’ वर्तमान में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेल रहे हैं।

Back to top button