खेलजरा हट के

IPL 2021 के रिकॉर्ड्स : इस साल देखने को मिली अद्भुत गेंदबाजी, यहां हैं सीजन के टॉप- 5 स्पेल

नई दिल्ली। IPL 2021 कोरोना वायरस के कहर के चलते 29 मैच के बाद ही सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, कई खिलाड़ी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों को लेकर अनिश्चिता बन गई थी और खबरें थी कि टूर्नामेंट कुछ दिन रोककर फिर शुरू किया जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना के कारण इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया है. बहरहाल, आईपीएल के आधे सीजन खत्म होने के बाद उन पांच गेंदबाजों पर नजर डालते हैं, जिन्होंने एक मैच में शानदार स्पेल डाला हो. इस लिस्ट में पहला नंबर आंद्रे रसेल का आता है.

1) आंद्रे रसेल बनाम मुंबई इंडियंस (Match – 05)

एक मैच में सबसे शानदार गेंदबाजी की बात की जाए तो आंद्रे रसेल का नाम पहले स्थान पर है, उन्होंने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध हुए मैच में 5 विकट चटकाए थे. 5 विकेट लेने से ज्यादा महत्वपूर्ण ये हैं कि इस मैच में रसेल ने मात्र 2 ओवर डाले थे. जी हां, आंद्रे रसेल ने सिर्फ 2 ओवरों में मुंबई इंडियंस के 5 बल्लेबाजों को आउट किया था. हालांकि रसेल के इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स ये मुकाबला 10 रनों से हार गया था.

2) हर्षल पटेल बनाम मुंबई इंडियंस (Match 1)

आरसीब टीम में शामिल हर्षल पटेल ने इस सीजन सभी को प्रभावित किया है, वहीं सीजन में अबतक किसी एक मैच में डाले गए सबसे शानदार स्पेल की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. उन्होंने ये स्पेल मुंबई इंडियंस के विरुद्ध डाला था, जो आईपीएल 2021 का पहला ही मैच था. इस मैच में हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, ये मुकाबला आरसीबी ने 2 विकेट से जीत लिया था.

3) दीपक चाहर बनाम पंजाब किंग्स (Match 8)

दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी की कमान संभाले हुए हैं, वह टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब भी रहे हैं. आईपीएल 14 में किसी मैच में सबसे शानदार स्पेल के मामले में दीपक चाहर तीसरे नंबर पर है, उन्होंने पंजाब किंग्स के विरुद्ध 4 ओवरों में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. इस शानदार स्पेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था. सीएसके ने मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया था.

4) क्रिस मॉरिस बनाम केकेआर (Match 18)

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिके राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस का प्रदर्शन कीमत के मुताबिक नहीं रहा. लेकिन केकेआर के विरुद्ध डाले गए स्पेल ने सभी का दिल जीत लिया, क्रिस मॉरिस ने इस मैच में 4 ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

5) अमित मिश्रा बनाम मुंबई इंडियंस (Match 13)

रिषभ पंत की कप्तानी में अगर दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस को मात दे सकी, तो इसके पीछे अमित मिश्रा की वो जादुई गेंदबाजी थी. अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या समेत कुल 5 विकेट चटकाए, और मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी को ध्वस्त किया.

Back to top button