खेलजरा हट के

IPL 2021 के चलते पाकिस्तान वनडे सीरीज पर बड़ा असर, जानिए क्या है चक्कर!

IPL 2021 : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) सीजन 2 साल बाद भारत में आयोजित हुआ। लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते इस बड़े टूर्नामेंट को बीच में ही यानी 4 मई को टाल दिया गया था. इस महामारी से आईपीएल में कई खिलाड़ी भी इस वायरस का शिकार हुए थे ।अब आईपीएल एक बार फिर सितंबर में शुरू होगा।

पाकिस्तान को बदलना पड़ा वेन्यू

पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला को श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिया गया है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) देश में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की मेजबानी के कारण श्रृंखला की मेजबानी करने के लिए अनिच्छुक है।

यूएई में होगा आईपीएल

यूएई 19 सितंबर से 14 अक्टूबर तक अब निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शेष मैचों की मेजबानी करेगा और अक्टूबर-नवंबर में ओमान के साथ टी 20 विश्व कप की सह-मेजबानी भी करेगा। वेबसाइट क्रिकबज ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया मैनेजर हेकमत हसन के हवाले से कहा, ‘हां, हम श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी करेंगे।

अब श्रीलंका में होगी सीरीज

यह दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी और संभवत: 1 से 5 सितंबर तक हंबनटोटा में खेली जाएगी। पाकिस्तान 27 जुलाई से 24 अगस्त तक वेस्टइंडीज का दौरा करेगा। वह कैरेबियन में पांच टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेंगे।

Back to top button