खेलजरा हट के

IPL 2021: एक बार फिर चैंपियन बनी CSK, जडेजा ने उछलकर लपका इस खिलाड़ी का शानदार कैच-देखे VIDEO

दुबई :  रविंद्र जडेजा शानदार फील्डर हैं यह बात तो हम सब जानते हैं। वह लगभग हर मैच में शानदार कैच लेकर दिखाते रहते हैं कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में गिना जाता है। शुक्रवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में जडेजा ने वेंकटेश अय्यर का ऐसा ही कैच लपका।

कोलकाता के युवा सलामी बैटर अय्यर हाफ सेंचुरी पूरी कर चुके थे। वह जबर्दस्त फॉर्म में थे और चेन्नई के लिए मुश्किल बन चुके थे। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर हवाई शॉट खेला। वह गेंद को मिड-ऑफ पर की ओर मारने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद स्वीपर कवर की दिशा में हवा में ऊंची गई। इतना ऊपर कि एक बार फिर स्पाइडर कैमरे से टकराते बची। लेकिन इस बार गेंद कैमरे और उसकी वायर से नहीं टकराई।

गेंद हवा में ऊंची थी रविंद्र जडेजा गेंद की ओर दौड़े। स्वीपर कवर पर खड़े जडेजा ने दौड़ लगाई। गेंद उनसे दूर जा रही थी। उन्होंने छलांग लगाई। गेंद दूर जा रही थी आखिर में उनकी उंगलियों में फंस गई। जडेजा ने गेंद को थामे रखा। इस विकेट ने चेन्नई को पहली कामयाबी दिलाई।

टीवी पर कॉमेंट्री कर रहे इयान बिशप ने कहा भी रविंद्र जडेजा की उंगिलयां काफी मजबूत हैं तभी वह गेंद उनके हाथ में फंस गई। अगर कोई ऐसा खिलाड़ी होता जिसकी उंगलियां मजबूत नहीं होतीं तो यह गेंद छिटककर जमीन पर गिर जाती।

इसके बाद जडेजा ने अगले ओवर में सुनील नारायण का भी बाउंड्री पर कैच किया। जोश हेजलवुड की गेंद पर नारायण ने पुल किया टाइमिंग भी अच्छा था लेकिन वह मिड-विकेट बाउंड्री पर खड़े जडेजा के ऊपर से नहीं जा सके।

 

Back to top button