खेल

IPL 2020 DC vs PBKS: पंजाब के खिलाफ मैच से पहले पंत को लेने होंगे सेलेक्शन में 3 बड़े फैसले

IPL 2020 DC vs PBKS: पंजाब के खिलाफ मैच से पहले पंत को लेने होंगे सेलेक्शन में 3 बड़े फैसले : आज दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2021 का अपना तीसरा मैच खेलना है. ये मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली ने अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सात विकेट से जीता था उसके बाद वे राजस्थान रॉयल्स से तीन विकेट से हार गए थे.
पंजाब के खिलाफ आज के मुकाबले से पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को सेलेक्शन में तीन बड़े फैसले करने हैं. आइए देखते क्या हैं वो-

बहुत महंगे पड़े टॉम करन, एनरिक नॉर्खिया प्लेइंग 11 में लेंगे जगह
दिल्ली कैपिटल्स के लिए खुशखबरी ये है कि एनरिक नॉर्खिया वापस आ चुके हैं और टॉम करन की जगह लेने के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं. आईपीएल 2021 में टॉम को दिल्ली ने 5.25 करोड़ रुपयों में खरीदा था लेकिन ये इंग्लिश ऑलराउंडर अपने प्राइज टैग पर खरा नहीं उतर सका. वहीं, दूसरी ओर, तेज गेंदबाजी में पंत की पहली पसंद अब नॉर्खिया ही होंगे. धीमी पिच पर करन की रफ्तार काफी कम थी जिसका फायदा राजस्थान के क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर ने जम कर उठाया था.
नॉर्खिया आटैक करते वक्त ज्यादा रफ्तार लाते हैं. उसके साथ कगिसो रबाडा, क्रिस वोक्स और आवेश खान भी पेस खेमे को संभालेंगे.

नंबर-3 के लिए क्या अजिंक्य रहाणे सही हैं? क्या उनकी जगह स्टीव स्मिथ को नहीं लेनी चाहिए?
दिल्ली कैपिटल्स का बल्लेबाज क्रम राजस्थान रॉयल्स के सामने घुटने टेकता दिखा. हालांकि पंत ने कुछ रन जोड़े लेकिन वे लाइन क्रॉस करने में सफल नहीं रहे. इस बार टीम बेहतर क्रम लेकर उतरना चाहेगी. क्या वे स्मिथ को नंबर-3 पर उतारेंगे?
ये फैसला उनके लिए बेहतर साबित हो सकता है क्योंकि नंबर-3 पर प्रभावित नहीं कर सके थे. उन्होंने पिछले मैच में सिर्फ 8 रन बनाए थे. स्मिथ ने आईपीएल 2021 का अब तक एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन हो सकता है कि वे आगामी मैचों में खेलते नजर आएं. उन्होंने इस साल कुछ घरेलू मैच खेले हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन दिया है और उनको प्लेइंग 11 में शामिल करने से बल्लेबाजी क्रम मजबहूत हो जाएगा.

स्टोइनिस का बल्ले और गेंद से लय खोना चिंता का विषय
मार्कस स्टोइनिस एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो दिल्ली की टीम को पिछले सीजन तक बैलेंस करते आए थे. इस सीजन अब तक उनका योगदान कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने अब तक तीन ओवर गेंदबाजी की और 41 रन लुटा दिए. बल्लेबाजों को स्टोइनिस के खिलाफ रन बनाना आसान लगने लगा है. बल्लेबाज के साथ भी राजस्थान के खिलाफ वे पांच गेंदों का सामना कर 0 पर आउट हुए. ऐसा लगने लगा है कि स्टोइनिस अब पिच की गति को पढ़ नहीं पा रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स को स्टोइनिस के बारे में भी फैसला लेना होगा. उनके पास बेंच पर सैम बिलिंग्स भी हैं जो बल्लेबाजी लाइन अप को बूस्ट कर सकते हैं.

Back to top button