खेल

DRS को यूं ही नहीं कहते धोनी रिव्यू सिस्टम, सबूत है पृथ्वी शॉ का ये विकेट, देखें वीडियो

अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और ओपनरों फाफ डू प्लेसिस (50) तथा शेन वाटसन (50) के शानदार अर्धशतकों से गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स का पहली बार फाइनल में पहुंचने का सपना शुक्रवार को छह विकेट की जीत से तोड़ते हुए रिकॉर्ड आठवीं बार आईपीएल के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया जहां 12 मई को उसका मुकाबला अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस से होगा।

बता दे चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में एक बार फिर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तीखी नजर का जलवा देखने को मिला।  दरअसल दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ धोनी की वजह से आउट हो गए। दीपक चाहर के दूसरे ओवर में पृत्वी शॉ एलबीडब्ल्यू हो गए। अंपायर ने शॉ को नॉटआउट करार दिया। लेकिन धोनी ने झट से डीआरएस ले लिया। थर्ड अंपायर द्वारा जांच किये जाने पर पृथ्वी आउट निकले। बता दें ये पहली बार नहीं है जब धोनी ने इतना सटीक डीआरएस लिया हो इस से पहले भी वे ऐसा कई बार कर चुके हैं। शायद इसी लिए फैंस इसे डिसीजन रिव्यु सिस्टम की वजाय धोनी रिव्यु सिस्टम कहते हैं।

चेन्नई ने दीपक चाहर, हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के दो-दो विकेट की बदौलत दिल्ली को आईपीएल-12 के दूसरे  लीफायर में 20 ओवर में नौ विकेट पर 147 के स्कोर पर रोक दिया और फिर डू प्लेसिस तथा वाटसन के अर्धशतकों से मुकाबला 19 ओवर में 4 विकेट पर 151 रन बनाकर जीत लिया।तीन बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई की टीम आठवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। चेन्नई ने इससे पहले 2008, 2010, 2011, 2012, 2013, 2015 और 2018 के फाइनल में जगह बनायीं थी और उसने 2010, 2011 तथा 2018 में खिताब जीता था। चेन्नई की टीम अब 12 मई को हैदराबाद में होने वाले फाइनल में तीन बार की चैंपियन मुंबई से भिड़ेगी।

 

 

Back to top button