खेल

कॉलिन-अक्षर ने मिलकर बाउंड्री पर पकड़ा ‘हैरतअंगेज कैच”, रोका गेल का तूफान….देखे विडियो

IPL 2019: Colin Ingram, Axar Patel combine pulled off an extraordinary relay catch during DC vs KXIP match | कॉलिन इनग्राम-अक्षर पटेल ने मिलकर पकड़ा बाउंड्री पर 'हैरान' करने वाला कैच, फैंस ने की जमकर तारीफ

नयी दिल्ली. नेपाल के लेग स्पिनर (40 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी और ओपनर शिखर धवन (56) तथा कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) बेहतरीन अर्धशतकों से दिल्ली कैपिटल्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान में अपनी हार का क्रम तोड़ते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल-12 मुकाबले में शनिवार को पांच विकेट से हरा दिया।  दिल्ली की 10 मैचों में यह छठी जीत है और 12 अंकों के साथ उसने प्लेऑफ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। पंजाब ने 20 ओवर में सात विकेट पर 163 रन बनाये जबकि दिल्ली ने 19वें ओवर में दो विकेट गंवाने के बावजूद 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत अपने नाम की। पंजाब को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में 10 अंक हैं।

इस बीच बताते चले  आईपीएल 2019 में अब तक फील्डिंग में कई यादगार क्षण दर्ज हो चुके हैं। फिर चाहे वो कीरोन पोलार्ड का डीप मिडविकेट में एक हाथ से लिया कैच हो या फिर बेन स्टोक्स का ‘सुपरमैन कैच’, फैंस ने अब तक कई यादगार कैच का लुत्फ उठाया है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इनग्राम ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जो कैच लिया, वह वाकई हैरान करने वाला है।

कॉलिन इनग्राम ने बाउंड्री पर पकड़ा हैरान करने वाला कैच

इनग्राम ने साथी खिलाड़ी अक्षर पटेल के साथ मिलकर बाउंड्री लाइन पर पंजाब के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल का कैच लेते हुए 37 गेंदों में 69 रन की जोरदार पारी खेलने वाले इस धाकड़ बल्लेबाज की बैटिंग पर ब्रेक लगा दी। पंजाब की पारी के 12वें ओवर में स्पिनर संदीप लामिछाने की गेंद पर गेल ने हवा में शॉट खेला, डीप मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे कॉलिन इनग्राम ने हवा में उछलते हुए कैच तो पकड़ लिया, लेकिन वह संतुलन संभाल नहीं पाए और बाउंड्री लाइन के बाहर जाने लगे। पर इस बीच उन्होंने बाउंड्री से बाहर जाने से पहले गेंद को मैदान के अंदर हवा में उछाल दिया, जहां अक्षर पटेल ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की।

ये प्रयास ‘कैच ऑफ द टूर्नामेंट’ की रेस में शामिल होने का हकदार बन गया है, क्योंकि इनग्राम ने जब गेंद अक्षर पटेल की तरफ उछाली तो वह हवा में थे, लेकिन उन्होंने बाउंडी के बाहर निकलने से पहले गेंद को सुरक्षित अक्षर के हाथों में पहुंचा दिया।  फैंस इस कैच को देखकर हैरान रह गए और सोशल मीडिया में इसे आईपीएल का बेस्ट कैच करार देने लगे।

https://twitter.com/loveyouall_007/status/1119627481827377158

Back to top button