खेल

CSK ने फिर साबित किया खुद को चैंपियन, कोटला को भी फतह कर लिया

चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की बीच खेले गए IPL-12 के पांचवें मैच में CSK ने DC को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। CSK ने 148 रन के टारगेट को दो गेंद रहते हासिल कर लिया। CSK की ओर से शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। वहीं कप्तान धोनी 35 गेंदों में 32 रन और ड्वेन ब्रावो 4 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है। पॉइंट्स टेबल में चेन्नई की टीम सबसे ऊपर है।

148 रनों का पीछा कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। RCB के खिलाफ उपयोगी पारी खेलने वाले अंबाती रायडू इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शेन वाटसन और रैना ने CSK की पारी को आगे बढ़ाते हुए कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। वाटसन बड़े शॉट लगाने के चक्कर में विकेट के पीछे स्टंप हो गए। उन्होंने 26 गेंदों पर 44 रन की उपयोगी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के लगाए।

रैना ने भी 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ 30 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद धोनी और जाधव ने संभल कर खेलते हुए CSK को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। CSK को जीत के लिए जब केवल 2 रन की दरकार थी, तभी जाधव आउट हो गए। इसके बाद 5 गेंदों में CSK को 2 रन की जरुरत थी। कागिसो रबाडा ने अगली दो गेंद पर ब्रावो को एक भी रन नहीं बनाने दिया। चौथे गेंद को ब्रावो ने चौके के लिए भेजकर CSK की टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी रही। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शुरुआत के ओवर्स में खूब रन बटोरे। हालांकि रन रेट बढ़ाने के चक्कर में वह मिड ऑन पर खड़े शेन वाटसन को कैच दे बैठे। दीपक चहर की गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 16 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 24 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। आउट होने से पहले अय्यर ने 20 गेंद में 18 रन बनाए।

इसके बाद धवन और पिछले मैच के हीरो पंत (13 गेंद पर 25 रन) ने 41 रन की पार्टनरशिप निभाई। पंत के आउट होते ही दिल्ली ने 7 रन के अंदर तीन विकेट खो दिए। दिल्ली की टीम इससे उबर नहीं सकी और 20 ओवर में केवल 147 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए ओपनर शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 51 रन (47 गेंद) बनाए। वहीं कॉलिन इन्ग्राम (2) और कीमो पॉल (0) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। CSK की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट लिए। जबकि दीपक चहर, ताहिर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

बता दें कि यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया। दोनों ही टीमें ने IPL-12 की शुरुआत जीत के साथ की थी। अपने पहले मैच में दिल्ली ने मुंबई को 37 रन और चेन्नई ने बेंगलोर को 7 विकेट से हराया था।

Back to top button